शेफाली वर्मा ने मचाई खलबली, जिसने शून्य पर किया था बोल्ड उस इंग्लिश गेंदबाज को लगाए लगातार 5 चौके- Video

England Women vs India Women, 2nd T20I: दूसरे टी-20 में भारत की महिला टीम ने कमाल का परफॉर्मेंस किया और रोमांचक मैच में इंग्लैंड की टीम को 8 रन से हराने में सफल रहीं.

England Women vs India Women, 2nd T20I: दूसरे टी-20 में भारत की महिला टीम ने कमाल का परफॉर्मेंस किया और रोमांचक मैच में इंग्लैंड की टीम को 8 रन से हराने में सफल रहीं. भारत की इस शानदार जीत में भारतीय गेंदबाजों का बड़ा हाथ रहा. भारत ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 4 विकेट पर 148 रन बनाए थे जिसके जवाब में इंग्लैंड की महिला टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 140 रन ही बना सकी. दरअसल भारतीय महिला गेंदबाजों ने आखिरी ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की जिसके कारण इंग्लैंड की बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए और आखिर में भारतीय टीम को जीत मिली. भारत की दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की और 18 रन देकर 1 विकेट लेने में सफल रहीं. दअअसल दीप्ति ने आखिरी ओवरों में इंग्लैंड बल्लेबाजों को बांधकर रख दिया था जिसके कारण ही उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. इसके अलावा दीप्ति ने इंग्लैंड की इंग्लिश बल्लेबाज हीथर नाइट (Heather Knight) रन आउट भी किया था. दीप्ति ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान भी 24 रन बनाकर शानदार परफॉर्मेंस किया.

इन सबके अलावा मैच का असली रोमांच युवा भारतीय महिला बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) की बल्लेबाजी के दौरान आया. हालांकि शेफाली ने अर्धशतक जमाने से चुक गईं लेकिन उनकी बल्लेबाजी ने इंग्लिश गेंदबाजों की खूब खबर ली. खासकर शेफाली ने इंग्लिश गेंदबाज कैथरीन ब्रंट (Katherine Brunt) के ओवर में लगातार 5 गेंद पर 5 चौके जमाकर धमाल मचा दिया. बता दें कि पिछले टी-20 मैच में कैथरीन ब्रंट ने शेफाली को आउट करने के बाद जमकर खुशियां मनाई थी, वहीं. दूसरे टी-20 में शेफाली ने बदला लिया और गेंदबाज की हर गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश की.

चौथे ओवर में 'लेडी सहवाग' का आया तूफान

भारतीय पारी के चौथे ओवर में भारत की महिला सहवाग प्लेयर शेफाली (Shafali Verma) ने अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया और गेंदबाज कैथरीन ब्रंट के खिलाफ आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी की. शेफाली ने ब्रंट के आखिरी 5 गेंद पर 5 चौके जमाकर उन्हें एहसाल दिला दिया कि आपने किस बल्लेबाज से पंगा लिया है. शेफाली के अटैक को देखकर गेंदबाज की हालत खराब हो गई थी. बता दें कि अपनी 48 रन की पारी में शेफाली ने 8 चौके और 1 छक्के लगाए. 126 के स्टाइक रेट के साथ रन बनाकर इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड गेंदबाजों की खूब धुनाई की. भारत की ओर से शेफाली के अलावा मंधाना ने 20, हरमनप्रीत कौर ने 31 रन और 27 गेंद पर 24 रन दीप्ति शर्मा ने बनाकर भारत के स्कोर को 148 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई थी.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied