कोहली-स्मिथ को पछाड़कर केन विलियमसन बने दुनिया के नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज

ICC Test Rankings for batting: आईसीसी ने बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग की घोषणा कर दी है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) टेस्ट में नंबर वन रैकिंग पर पहुंच गए हैं

ICC Test Rankings for batting: आईसीसी ने बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग की घोषणा कर दी है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) टेस्ट में नंबर वन रैकिंग पर पहुंच गए हैं. विलियमसन ने विराट कोहली (Virat Kohli) को पछाड़कर नंबर वन की कुर्सी हासिल की है. लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर कोहली और तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) हैं. विलियमसन ने 890 रेटिंग के साथ नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज बनने में सफल रहे हैं. भारत के कप्तान कोहली के पास 879 रेटिंग प्वाइंट हैं तो वहीं स्मिथ के पास 877 रेटिंग प्वाइंट हैं. साल 2020 में विलियमसन ने 4 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान 498 रन बनाने में सफल रहे हैं. इस साल उनका औसत 83.00 का रहा है. इस साल विलियमसन ने 2 शतक और 1 अर्धशतक जमाने में सफल रहे हैं. इन टॉप 3 बल्लेबाजों के अलावा मार्नस लाबुशाने टेस्ट रैंकिंग में नंबर 4 पर मौजूद हैं.

गेंदबाजी रैंकिंग की बात की जाए तो पैट कमिंस नंबर वन पर हैं तो वहीं स्टुअर्ट ब्रॉर्ड नंबर 2 पर मौजूद हैं. भारत के अश्विन (Ashwin) नंबर 7 पर मौजूद हैं. गेंदबाजी रैंकिंग के टॉप 10 में जसप्रीत बुमराह भी शामिल हैं. बुमराह गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर 9 पर हैं. आईसीसी गेंदबाजी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में अश्विन एक मात्र स्पिनर हैं.

ऑलराउंट टेस्ट रैंकिंग में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) नंबर वन पर काबिज हैं तो वहीं जेसन होल्डर नंबर 2 पर हैं. नंबर 3 पर भारत के सर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) हैं. शाकिब अल हसन नंबर 4 और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क नंबर 5 पर ऑलराउंडर टेस्ट रैंकिंग में मौजूद हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied