Header Ad

IPL 2023 Qualifier 2: चेपॉक में मुंबई के गेम पर बोले Sachin, Akash madhwal को दिया गुरुमंत्र

By Anshu - May 26, 2023 12:12 PM

Sachin tendulkar comments on Akash Madhwal

आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले मे मुंबई की टीम ने लखनऊ का सामना किया। इस बीच सचिन तेंदुलकर ने टीम के आकाश मधवाल की बेहतरीन गेंदबाजी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि मधवाल का प्रदर्शन शानदार था।

मुंबई इंडियंस ने बुधवार रात को चेन्नई में लखनऊ सुपर जायंट्स पर जबरदस्त जीत के साथ क्वालिफायर 2 में प्रवेश किया। क्रुणाल पांड्या की टीम पर मुंबई ने 81 रन से जीत हासिल की। मुंबई ने लखनऊ की टीम के सामने 182 रन का लक्षय रखा।

आकाश के टैलेंट से हैरान-

ऐसे में एक अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाज आकाश मधवाल ने 3.3 ओवर में 5 रन पर 5 विकेट लेकर रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी की। आकाश ने अपनी गेंदबाजी के टैलेंट से सबको हैरान कर दिया और लखनऊ के बल्लेबाजी क्रम पर कहर बरपाया। लखनऊ की टीम 101 रनों पर ऑल आउट हो गई।

आकाश की शानदार गेंदबाजी-

2022 में मधवाल को सूर्यकुमार यादव की जगह टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई थी। मधवाल ने आईपीएल 2023 से अपना डेब्यू किया। पेसर ने सात मैचों में 13 विकेट लिए हैं और बुधवार को मुंबई के लिए करो या मरो के मैच आकाश ने शानदार प्रदर्शन किया।

akash

सचिन तेंदुलकर ने की आकाश की सराहना-

फैंस और पूर्व क्रिकेटरों ने समान रूप से 29 वर्षीय इंजीनियर से क्रिकेटर बने मधवाल के शानदार प्रदर्शन की सराहना की। ऐसे में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी इस गेंदबाज की सराहना की। फ्रैंचाइजी के आधिकारिक यूट्यूब पेज पर अपलोड किए गए एक वीडियो में नीता अंबानी (एमआई की सह-मालिक) ने तेंदुलकर से जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में एक छोटी सा भाषण देने का आग्रह किया था।

अच्छा स्कोर रहा लखनऊ के खिलाफ-

तेंदुलकर ने लखनऊ के खिलाफ मुंबई की पारी को खेल को बदलने वाले पल करार दिया और मधवाल के प्रदर्शन को अविश्वसनीय कहा। तेंदुलकर ने कहा कि ग्रीनी और सूर्या की पार्टनरशिप ने हमारे लिए मंच तैयार किया। इस बड़े मैदान पर 182 रन एक अच्छा टोटल है।

क्रुणाल का विकेट महत्वपूर्ण-

क्रुणाल का विकेट महत्वपूर्ण था, लेकिन एक ओवर में दो विकेटों ने क्रुणाल को वो शॉट खेलने के लिए मजबूर किया। कुछ डॉट शॉट और वह लाइन के पार चले गए। तेंदुलकर के लिए वह महत्वपूर्ण मोड़ था। उन्होंने आकाश मधवाल की ओर मुड़ते हुए) कहा कि बहुत शानदार अच्छा काम जारी रखें।

मधवाल ने बनाया नया रिकॉर्ड-

मधवाल ने भारत के महान अनिल कुंबले की बराबरी करते हुए आईपीएल इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे किफायती पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया। कुंबले ने आईपीएल 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व करते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ समान आंकड़े दर्ज किए थे।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store