Header Ad

Who will win today, Go to the finals

By Arjit - May 26, 2023 12:42 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में आज दूसरा क्वॉलिफायर मुकाबला खेला जाना है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स और मुंबई इंडियंस के बीच यह मैच खेला जाएगा और यहां जीत दर्ज करने वाली टीम 28 मई को इसी मैदान पर खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) से भिड़ेगी। सीएसके ने पहले क्वॉलिफायर में गुजरात टाइटन्स को हराकर फाइनल का टिकट कटा लिया था। वहीं एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायन्ट्स को हराकर मुंबई इंडियंस दूसरे क्वॉलिफायर में खेलने उतरेगा।

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बताया है कि गुजरात टाइटन्स को इस अहम मुकाबले में कौन से दो बदलाव करने चाहिए। इतना ही नहीं आकाश चोपड़ा का मानना है कि हार्दिक पांड्या को इस मैच में हर हाल में गेंदबाजी करनी चाहिए, नहीं तो मुंबई इंडियंस के स्ट्रॉन्ग बैटिंग लाइन-अप के सामने गुजरात टाइटन्स का बॉलिंग अटैक फीका पड़ सकता है।

सीएसके के खिलाफ पहला क्वॉलिफायर मैच गंवाने के बाद हार्दिक ने कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि टीम से ज्यादा कुछ गलतियां हुई हैं। हार्दिक ने पूरे कॉन्फिडेंस के साथ कहा था कि उनके पास एक मैच और बचा है, और वह यह तय करना चाहेंगे कि उनकी टीम फाइनल में पहुंच जाए। वहीं मुंबई इंडियंस जिस तरह की फॉर्म में है, वहां उसे हरा पाना गुजरात टाइटन्स के लिए आसान नहीं होने वाला है।

सूर्या-रोहित के सामने राशिद की चुनौती

आज होने वाले मुकाबले में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार की टक्कर गुजरात के दिग्गज स्पिनर राशिद खान से देखने को मिल सकती है। दरअसल, राशिद खान के सामने रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के आंकड़े विपरीत हैं। रोहित राशिद की गेंदों पर छह पारियों में चार बार आउट हुए हैं, लेकिन सूर्यकुमार ने गुजरात के इस स्पिनर के सामने आईपीएल में बिना आउट हुए 47 गेंदों में 67 रन बनाए हैं। वहीं, गुजरात को अपने कप्तान हार्दिक से काफी उम्मीदें होंगी।

आईपीएल 2023 में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक ने आठ पारियों में 40 के औसत से रन बनाए हैं, लेकिन नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए वह संघर्ष करते दिखे हैं। इस पोजिशन पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने पांच पारियों में 11.4 की औसत से रन बनाए हैं।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store