Header Ad

फाइनल से पहले चेन्नई टीम को बड़ा झटका, अंबति रायडू ने किया संन्यास का ऐलान

By Anshu - May 29, 2023 12:18 PM

Ambati Rayudu IPL Retirement

आईपीएल के 16वें सीजन का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले चेन्नई के फैंस को एक बड़ा झटका लगा है. सीएसके टीम के खिलाड़ी अंबाती रायडू ने आईपीएल से इस मुकाबले के बाद अपने संन्यास लेने का एलान कर दिया है.

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस सीजन का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इससे पहले अंबाती रायडू ने संन्यास का एलान कर दिया है.

अंबाती रायडू ने फाइनल मुकाबले के बाद अपने संन्यास लेने के फैसले की जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए दी. अंबाती ने अपने ट्वीट में लिखा कि चेन्नई और गुजरात 2 अच्छी टीमें हैं. 204 मैच 14 सीजन, 11 प्लेऑफ, 8 फाइनल, 5 ट्रॉफी. उम्मीद है कि आज रात छठी ट्रॉफी. यह काफी लंब सफर रहा है. मैने फैसला लिया है कि आज रात का फाइनल आईपीएल में मेरा आखिरी मैच होगा. मुझे वास्तव में इस बेहतरीन टूर्नामेंट में खेलने में काफी मजा आया. आप सभी का धन्यवाद. कोई यू-टर्न नहीं.

2018 से सीएसके का हिस्सा रहे रायुडू ने फ्रेंचाइजी के साथ दो खिताब जीते। उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2010 में मुंबई इंडियंस के साथ की थी। रायुडू ने 2013 में टूर्नामेंट में पहली सफलता का स्वाद चखा जब उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ खिताब जीता था। यह फ्रेंचाइजी का पहला खिताब भी था। इस बल्लेबाज ने सीजन के सभी मैच खेले। उन्होंने अगले साल CSK में जाने से पहले 2015 और 2017 में दो और खिताब जीते।

वह 2021 में भी विजेता चेन्नई टीम का हिस्सा थे। इस सीजन में 16 मैचों में रायुडू को 151.17 का स्ट्राइक रेट था। पिछला वर्ष रायुडू और सीएसके दोनों के लिए अच्छा नहीं था। सुपर किंग्स तालिका में 9वें स्थान पर रही। भारत के अनुभवी बल्लेबाज ने भी सीजन के बीच में ही संन्यास की घोषणा कर दी थी। हालांकि, रायुडू बयान पीछे हट गए और वापसी की।

बता दें कि अंबाती रायडू ने साल 2010 में खेले गए आईपीएल सीजन से डेब्यू किया था. रायडू आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा मुंबई इंडियंस टीम का भी एक अहम हिस्सा रहे हैं. साल 2018 के सीजन में अंबाती रायडू पहली बार चेन्नई टीम का हिस्सा बने थे. अब तक रायडू ने 203 आईपीएल मैचों में 28.29 के औसत से कुल 4329 रन बनाए हैं. बता दें कि अंबाती रायडू ने पिछले सीजन भी अचानक संन्यास का एलान किया था. लेकिन बाद में उन्होंने इसे वापस ले लिया था.

इस सीजन अब तक ऐसा रहा अंबाती रायडू का प्रदर्शन

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के इस सीजन में अंबाती रायडू को बतौर इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर टीम में खिलाया. रायडू ने इस सीजन 11 पारियों में 15.44 के औसत से 139 रन ही बनाने में कामयाब हो सके हैं. रायडू का इस सीजन सर्वाधिक स्कोर 27 रन रहा है.


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store