Header Ad

IPL 2023: नाम बड़े और दर्शन छोटे, इन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से किया शर्मसार

By Anshu - May 29, 2023 11:49 AM

Worst Performers in IPL 2023

आईपीएल एक ऐसा मंच है, जहां कई युवा खिलाड़ियों को अपने परफॉर्मेंस से दुनिया में अलग पहचान बनाने का मौका मिलता है। तो वहीं, कई खिलाड़ी इस मौके का पूरी तरह फायदा उठाते हुए नजर आते है। आईपीएल के 16वें सीजन में कुछ खिलाड़ियों ने अप्ने प्रदर्शन से शर्मसार किया। ये खिलाड़ी उन पलों को अपनी पूरी जिंदगी में भी कभी नहीं भूल पाएंगे। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में विस्तार।

आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां कई युवा खिलाड़ियों को अपने परफॉर्मेंस से दुनिया में अलग पहचान बनाने का मौका मिलता है। तो वहीं कई खिलाड़ी इस मौके का पूरी तरह फायदा उठाते हुए नजर आते है।

IPL 2023 में इन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से किया शर्मसार

1. अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar)

पहले नंबर पर है अर्जुन तेंदुलकर का नाम, जो आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स के खिलाफ काफी महंगें साबित हुए थे। उन्होंने इस मैच में 31 रन लुटाए थे। अर्जुन मुंबई के दूसरे सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज बने।

Arjun

2. यश दयाल (Yash Dayal)

आईपीएल 2023 में रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी दो ओवर में लगातार 5 गेंदों पर 5 छक्के जड़कर केकेआर को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। उन्होंने यश दयाल के ओवर में कुल 30 रन बनाए थे। ऐसे में यश दयाल का ये इस सीजन का सबसे खराब रिकॉर्ड रहा।

Yash

3. पीयूष चावला (Piyush Chawla)

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है मुंबई इंडियंस के अनुभवी गेंदबाज पीयूष चावला , जो आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियंस के ऐसे पहले गेंदबाज बने, जिनके खिलाफ बल्लेबाजों ने 200 से ज्यादा छक्के जड़े।

piyush

4. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

बता दें कि आईपीएल के इतिहास में दिनेश कार्तिक सबसे ज्यादा बार डक आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने। गुजरात टाइटंस के खिलाफ आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक 17वीं बार जीरो पर आउट हुए। उन्होंने इस मामले में रोहित शर्मा को उन्होंने पीछे छोड़ दिया है।

dinesh

5. हैरी ब्रूक(Harry Brook)

बता दें कि हैरी ब्रूक ने आईपीएल 2023 में सबसे पहला शतक जड़ा था। उन्हें SRH फ्रेंचाइजी ने 13.25 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया था, लेकिन इस सीजन वह फ्लॉप नजर आए। वह 11 मैचों में 200 रन भी नहीं बना सके।

Harry

Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store