By Akshay - September 30, 2021 04:38 AM

IPL 2021: मुस्‍ताफिजुर ने छक्के के लिए जा रही गेंद को रोकने के लिए खुद को बना लिया 'सुपरहीरो', मैक्सवेल भी चौंक गए- video

IPL 2021: मुस्‍ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rehman) ने बाउंड्री लाइन में हवा में उड़कर छक्के के लिए जा रही गेंद को रोकर हर किसी को हैरान कर दिया

IPL 2021: भले ही राजस्थान की टीम आरसीबी से हार गई लेकिन उनके कुछ खिलाड़ियों ने फील्डिंग के दौरान कमाल कर दिखाया. एक तरफ जहां विरोधी टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) को रयान पराग ने रन आउट करके पवेलियन भेजा तो वहीं दूसरी ओर मुस्‍ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rehman) ने बाउंड्री लाइन में हवा में उड़कर छक्के के लिए जा रही गेंद को रोकर हर किसी को हैरान कर दिया. फैन्स और क्रिकेट पंडित भी मुस्‍ताफिजुर की कोशिश को देखकर दंग रह गए. हुए ये कि कार्तिक त्‍यागी के ओवर में ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने एक बड़ा शॉट मारा जो छक्के के लिए जा रही थी. ऐसे में मुस्‍ताफिजुर ने हिम्मत दिखाई और छक्के के लिए जा रही गेंद को रोकने के लिए हवा में उड़ गए. मुस्‍ताफिजुर ने छसांग इतनी ऊंचाई पर लगाई की गेंद उनके हाथ में आ गया और फिर उन्होंने गेंद को बाउंड्री के अंदर फेंकने में सफलता पाई. मुस्‍ताफिजुर की इस कोशिश को देखकर मैक्सवेल भी चौंक से गए.

वहीं, जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इसका श्रेय गेंदबाजों को देते हुए बुधवार को यहां कहा कि लगातार दो मैचों में गेंदबाजी में वापसी करना टीम के लिये अच्छा संकेत है. आरसीबी ने रॉयल्स को अंतिम 9 ओवर में केवल 49 रन बनाने दिये और इस बीच आठ विकेट लिये.

रॉयल्स नौ विकेट पर 149 रन ही बना पाया. आरसीबी ने 17.1 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया. कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमने लगातार दो मैचों में गेंदबाजी में शानदार वापसी की जो कि अच्छा संकेत हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हम जानते हैं कि यदि गेंदबाजी करते समय धैर्य बनाये रखते हैं तो आप सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं.

दोनों मैचों में विरोधी टीम ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 56 रन बनाये लेकिन दोनों मैचों में हमने विकेट लेकर विरोधी टीम को मजबूत स्कोर नहीं बनाने दिया. आरसीबी के गेंदबाजों ने पिछले मैच में मुंबई इंडियन्स को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया था और उसकी टीम को 111 रन पर आउट करके अपनी टीम को 54 रन से जीत दिलायी थी. (भाषा के साथ)


Download our App for more Tips and Tricks