Eng vs Ind: ज्यॉफ बॉयकॉट ने मोहम्मद सिराज को लेकर कप्तान विराट और शास्त्री को दी अहम सलाह

Eng vs Ind: ध्यान दिला दें कि इंग्लैंड ने लॉर्ड्स की हार के बाद डोम सिबली और जैक क्राले को टीम से बाहर कर दिया है. अगस्त 25 से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने डेविड मलान को पिछले तीन साल में पहली बार टेस्ट टीम में जगह दी है. मलान आखिरी बार साल 2018 में भारत के खिलाफ खेले थे.

नयी दिल्ली: इंग्लैंड के दिग्गज ज्यॉफ बॉयकॉट ने भारतीय सीमर और लॉर्ड्स टेस्ट में आठ विकेट चटकाने वाले मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को लेकर भारतीय मैनेजमेंट को बहुत ही अहम सलाह दी है. यह सिराज का ही जबर्दस्त 8 विकेट का भी योगदान था कि भारतीय टीम लॉर्ड्स में इंग्लैंड को 151 रन से मात देने में सफल रही थी. बॉयकॉट ने कहा कि भारतीय मैनेजमेंट को सिराज के आक्रमण को कम करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. और इस गेंदबाज को उनके अपने ही अंदाज यह शैली में विकसित होने देना चाहिए.

इंग्लैंड के पूर्व ओपनर इंग्लैंड के एक अखबार के साथ बातचीत में बोले कि मैं सिराज को पसंद करता हूं. यह सीमर ऊर्जा से भरपूर है. किसी को भी सिराज से कुछ भी कम करने के लिए नहीं कहना चाहिए और मैनेजमेंट को विराट को अपने ही अंदाज में विकसित होने देना चाहिए. सिराज भारत के लिए एक एसेट हैं. पूर्व कमेंटेटर ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की प्रशंसा की, लेकिन उन्होंने कहा कि वह इस अटैक में अश्विन की कमी को महसूस कर रहे हैं.

बॉयकॉट ने कहा कि भारत का आक्रमण बहुत ही सुंदर है. मैं अश्विन को टीम में शामिल करना पसंद करूंगा. दो विश्व स्तरीय स्पिनर और तीन पेसर मेरा पसंदीदा अटैक है. अपनी चिर-परिचित शैली के मशहूर रहे इस दिग्गज ने इंग्लैंड की बल्लेबाजी को खरी-खरी सुनाते हुए कहा कि मेजबानों के शीर्ष तीन बल्लेबाजों से बेहतर बल्लेबाजी तो मेरी मां कर सकती थीं. उन्होंने कहा कि मैं इंग्लिश बैटिंग को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित हूं. मेरी मां भी टॉप-3 बल्लेबाजों से बेहतर कर सकती थीं. यह बहुत ही दुखद बात है. और शीर्ष तीन बल्लेबाजों के पास जरूरी तकनीक का अभाव है.

ध्यान दिला दें कि इंग्लैंड ने लॉर्ड्स की हार के बाद डोम सिबली और जैक क्राले को टीम से बाहर कर दिया है. अगस्त 25 से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने डेविड मलान को पिछले तीन साल में पहली बार टेस्ट टीम में जगह दी है. मलान आखिरी बार साल 2018 में भारत के खिलाफ खेले थे.

Also Read:England vs India 2021, 2nd Test, Day 5 Stats Review


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied