IND vs ENG, 1st Test, Day 2: दूसरे दिन पहले घंटे में रोहित व राहुल ने दी पिच पर टिकने को वरीयता

India vs England 1st Test, Day 2: भारतीय सीमरों ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए मेजबानों को पहली पारी में सिर्फ 183 रनों पर समेट दिया था.इंग्लैंड की पारी 65.4 ओवरों में 183 रनों पर सिमट गयी. सैम कुरैन ने आखिर में कुछ पटाखे छोड़े और वह 27 रन बनाकर नाबाद रहे. बुमराह के चार के अलावा शमी ने तीन और शार्दूल ठाकुर ने दो विकेट लिए, जबकि सिराज ने एक बल्लेबाज को आउट किया. कुल मिलाकर इंग्लैंड पारी के सभी दस विकेट तेज गेंदबाजों ने ही चटकाए.

नॉटिंघम: England vs India 1st Test Live, Day 2: नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज मैदान पर बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुए पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है. रोहित शर्मा और केएल राहुल क्रीज पर हैं और इन्होंने भारत के बुधवार के स्कोर बिना नुकसान के 21 रन से पारी को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया है. पिच में खासी उछाल दिख रही और साफ है कि दोनों ओपनरों सहित बाकी बल्लेबाजों का खासा टेस्ट होने जा रहा है.

बुधवार को भारत ने अपनी पहली पारी में बिना नुकसान के 21 रन बना लिए थे. दोनों ओपनर केएल राहुल और रोहित शर्मा नौ-नौ रन बनाकर पिच पर जमे हुए थे. और इन सहित तमाम भारतीय बल्लेबाजों की राह भी आज इंग्लिश गेंदबाजों के सामने आसान होने नहीं जा रही. इन्हें भी आज अपने टेम्प्रामेंट, भीतरी और बाहरी किनारों का खासा टेस्ट देना होगा. इससे पहले भारतीय सीमरों ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए मेजबानों को पहली पारी में सिर्फ 183 रनों पर समेट दिया था.इंग्लैंड की पारी 65.4 ओवरों में 183 रनों पर सिमट गयी. सैम कुरैन ने आखिर में कुछ पटाखे छोड़े और वह 27 रन बनाकर नाबाद रहे. बुमराह के चार के अलावा शमी ने तीन और शार्दूल ठाकुर ने दो विकेट लिए, जबकि सिराज ने एक बल्लेबाज को आउट किया. कुल मिलाकर इंग्लैंड पारी के सभी दस विकेट तेज गेंदबाजों ने ही चटकाए.

भारत ने बुधवार को अपनी इलेवन में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को जगह दी, तो चोटिल इशांत शर्मा की जगह शार्दूल ठाकुर को शामिल किया गया. वहीं, आर. अश्विन को बाहर बैठाने का फैसला बहुतों को चौका सकता है, लेकिन नॉटिंघम की इस पिच पर काफी घास दिखायी पड़ रही है.यही वजह है कि भारत ने सीमरों पर दांव लगाया और साथ ही बल्लेबाजी को मजबूत करने का फैसला लिया. यह फैसल कम से कम पहली पारी को देखते हुए तो सो फीसदी सही साबित हुआ. कुल मिलाकर आर. इंग्लैंड ने बुधवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. चलिए पहले टेस्ट में खेल रहीं दोनों टीमों की इलेवन पर गौर फरमा लीजिए:

भारत: 1. विराट कोहली (कप्तान) 2. रोहित शर्मा 3. केएल राहुल 4. चेतेश्वर पुजारा 5. ऋषभ पंत (विकेटकीपर) 6. अजिंक्य रहाणे 7. रवींद्र जडेजा 8. शार्दूल ठाकुर 9. मोहम्मद सिराज 10. मोहम्मद शमी 11. जसप्रीत बुमराह

इंग्लैंड: 1. जो. रूट (कप्तान) 2. रॉरी बर्न्स 3. डोम सिबली 4.जैक क्राले 5. जॉनी बैर्यस्टो 6. डेनियल लॉरेंस 7. जोस बटलर 8. सैम कुरेन 9. ओली रॉबिंसन 10. स्टुअर्ट ब्रॉड 11. जेम्स एंडरसन

Also Read:Tokyo Olympics 2021 Boxing: Lovlina Borgohain wins bronze medal


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied