Eng vs Ind: आखिरकार नाम हुए साफ, अब इंग्लैंड तीन नहीं, बल्कि ये दो खिलाड़ी जाएंगे

India vs England: शुभमन को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दौरान घुटने के नीचे पैर के आगले हिस्से में चोट लग गयी थी, जबकि आवेश का काउंटी एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान अंगूठा ‘डिस्लोकेट’हो गया, जबकि वॉशिंगटन की ऊंगली की चोट भी बढ़ गयी.

England vs India: एक ऑलरांउंडर चोटिल होकर बाहर हुआ, तो एक रिजर्व बॉलर, लेकिन इंग्लैंड में भारतीय मैनेजमेंट ने कुछ और मांगा है. और अब श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे सूर्यकुमार यादव और ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) चोटिल होकर बाहर हो चुके आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर की जगह इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होंगे. सूर्यकुमार यादव को पहली बार टेस्ट टीम के लिये बुलावा मिला है. टीम प्रबंधन ने तीन खिलाड़ियों के चोट के कारण बाहर होने के बाद स्थानापन्न खिलाड़ियों की मांग की थी. शुबमन गिल को भी कुछ दिन पहले बाहर होना पड़ा था. टेस्ट श्रृंखला चार अगस्त से शुरू होगी.

शुभमन को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दौरान घुटने के नीचे पैर के आगले हिस्से में चोट लग गयी थी, जबकि आवेश का काउंटी एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान अंगूठा ‘डिस्लोकेट'हो गया, जबकि वॉशिंगटन की ऊंगली की चोट भी बढ़ गयी. ऑफ स्पिनर जयंत यादव को भी वाशिंगटन की जगह लेने के लिये ब्रिटेन जाना था, लेकिन पता चला है कि अभी सिर्फ सूर्यकुमार और पृथ्वी को ही भेजा जाएगा. बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि की.

उन्होंने कहा, ‘हां, पृथ्वी और सूर्य श्रीलंका से ब्रिटेन जा रहे हैं. जयंत को भी जाना था लेकिन पृथकवास जरूरतों के कारण योजना में कुछ परिवर्तन हुआ है. जयंत अब नहीं जा रहे हैं. दोनों खिलाड़ी कोलंबो से लंदन में ‘बबल'से 'बबल' में जाएंगे. ये टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के बीच में रवाना होंगे (पृथ्वी और सूर्य श्रीलंका में टीम का हिस्सा हैं) या फिर इसके बाद, यह तय किया जाएगा.'

उन्होंने कहा, ‘लेकिन हां, ये खिलाड़ी इंग्लैंड में टेस्ट श्रृंखला के लिये हमारे स्थानापन्न खिलाड़ी हैं, ये तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय के बाद भी रवाना हो सकते हैं लेकिन तीन दिन में इसकी पुष्टि होगी.'शॉ की फार्म ने टीम प्रबंधन को प्रभावित किया है और मंयक अग्रवाल की मौजूदा फार्म इतनी अच्छी नहीं है. हालांकि, पृथकवास के नियमों के कारण यह स्पष्ट नहीं है कि सूर्यकुमार और शॉ कड़ा पृथकवास पूरा करके पहले टेस्ट के लिये समय पर तैयार हो पायेंगे या नहीं.'


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied