Eng vs Nz: इंग्लैंड टीम पर लगा मोटा जुर्माना, आईसीसी ने दी जानकारी

Eng vs Nz 1st Test: रूट ने अपराध और प्रस्तावित सजा स्वीकार कर ली जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायरों माइकल गॉफ और रिचर्ड कैटलब्रो, तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और चौथे अंपायर माइक बर्न्स ने घरेलू टीम के खिलाफ ये आरोप लगाए थे.

दुबई: न्यूजीलैंड के खिलाफ लार्ड्स में पहले टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए इंग्लैंड टीम पर उनकी मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सोमवार को यह जानकारी दी. आईसीसी मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड ने यह जुर्माना लगाया, क्योंकि जो रूट की टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके थे. इस जुर्माने के बाद इंग्लैंड टीम को आने वाले मैचों में इस बाबत बहुुत ही सावधान रहना होगा.

आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘न्यूनतम ओवर गति के अपराध से जुड़े खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के नियम 2.22 के अनुसार टीम निर्धारित समय में जितने ओवर कम फेंकती है खिलाड़ी पर उस प्रत्येक ओवर के लिए 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगता है,'

रूट ने अपराध और प्रस्तावित सजा स्वीकार कर ली जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायरों माइकल गॉफ और रिचर्ड कैटलब्रो, तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और चौथे अंपायर माइक बर्न्स ने घरेलू टीम के खिलाफ ये आरोप लगाए थे.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied