IPL 2021 के बचे मैच यूएई में होंगे, T20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर BCCI ने ICC से मांगा समय

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने ऑनलाइन विशेष आम बैठक (AGM) में निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बाकी बचे मैचों को सितंबर-अक्टूबर में यूएई में कराने का फैसला किया है

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने ऑनलाइन विशेष आम बैठक (AGM) में निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बाकी बचे मैचों को सितंबर-अक्टूबर में यूएई में कराने का फैसला किया है. ऑनलाइन बैठक में शामिल सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से आईपीएल को फिर से शुरू करने पर सहमति व्यक्त की. बता दें कि कोरोना वायरस के कारण 4 मई को आईपीएल के बचे मैचों को टाल दिया गया था. इसके अलावा टी-20 विश्व कप के आयोजन के फैसले पर उचित कॉल करने के लिए ICC से समय बढ़ाने के लिए बीसीसीआई ने अपील की है. गौरतलब है कि अक्टूबर-नवंबर में टी-20 विश्व कप के आयोजन भारत में होना है. भारत में कोरोना की स्थिति को देखते हुए बीसीसआई टी-20 विश्व कप के आयोजन स्थल पर आईसीसी से बात करने वाला है. आईपीएल 2021 में अभी भी 31 मैच होने शेष है. जब टूर्नामेंट को रोका गया था तो टूर्नामेंट में 29 मैच हुए थे.

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए रोक दिया था. आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों में कोरोना के लक्षण पाए गए थे, जिसके बाद बीसीसीआई को यह फैसला करना पड़ा. बता दें कि सबसे पहले केकेआऱ के वरूण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना संक्रित हुए थे. इन दो खिलाड़ियों के बाद दूसरे टीमों के खिलाड़ी भी कोरोना संक्रमित हुए जिसके बाद बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को टाल दिया.

आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन 19 या 20 सितंबर से हो सकता है, फाइनल मैच यूएई में 10 अक्टूबर को खेला जाएगा. बीसीसीआई इस बार 10 डबल हेडर मैच शेड्यूल में रखने वाले हैं, जिससे टूर्नामेंट को कम अवधी में पूरा किया जा सके. 2020 का आईपीएल भी यूएई में आयोजित किया गया था जो सफल रहा था.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied