डी कॉक बने दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम के कप्तान

नई दिल्लीः विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को 2020-21 सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। डी कॉक श्रीलंका, पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे।

सीएसएके कन्वेनर विक्टर पिटसेंग को डी कॉक की काबिलियत पर भरोसा है। उन्होंने कहा, "राष्ट्रीय चयन समिति के तौर पर हम इस बात से संतुष्ट हैं कि हमने टीम में निरंतरता बनाए रखी है। डी कॉक अगले सीजन तक इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार हैं। हम उनका कप्तान के तौर पर पूरा समर्थन करते हैं।"

सीएसए ने श्रीलंका के साथ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान भी कर दिया है। यह दो मैच बॉक्सिंग डे और नए साल पर खेले जाएंगे और टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे।

सारेल इर्वी, ग्लेंटन स्टुरमैन और काइल वेरीयेने को टीम में जगह मिली है। वहीं वियान मल्डर चोट से वापसी कर रहे हैं। कगिसो रबादा और ड्वेन प्रीटोरियस का नाम टीम में नहीं है लेकिन उनकी चोट पर निगाहें रखी जा रही हैं।

क्विंटन डी कॉक (कप्तान), टेम्बा बावुमा, एडिन मार्कराम, फाफ डु प्लेसिस, बेयुरान हैंड्रिक्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, रासी वान डर डुसैन, सारेल इर्वी, एनरिक नोर्टजे, ग्लेंटन स्टुरमैन, वियान मल्डर, कीगन पीटरसन, काइल वेरीय


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied