IPL 2021: दिल्ली के गेंदबाज ने धोनी को '0' पर किया बोल्ड, IPL में 6 साल बाद माही के साथ हुआ ऐसा

CSK vs DC: दिल्ली कैपिटल्स के लिये आवेश खान (Avesh Khan) और क्रिस वोक्स ने दो दो विकेट झटके जबकि आर अश्विन और टॉम कुरेन ने एक एक विकेट लिया. सीएसके की ओर से सुरेश रैना ने अर्धशतकीय पारी खेली और आखिर में सैम कुरेन ने तूफानी बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर को 188 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई कुरेन ने 15 गेंद पर 34 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.

CSK vs DC: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने शनिवार को यहां बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सात विकेट पर 188 रन बनाये. चेन्नई सुपर किंग्स के लिये सुरेश रैना (Suresh Raina) ने 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. दिल्ली कैपिटल्स के लिये आवेश खान (Avesh Khan) और क्रिस वोक्स ने दो दो विकेट झटके जबकि आर अश्विन और टॉम कुरेन ने एक एक विकेट लिया. सीएसके की ओर से सुरेश रैना ने अर्धशतकीय पारी खेली और आखिर में सैम कुरेन ने तूफानी बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर को 188 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई कुरेन ने 15 गेंद पर 34 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे.

सीएसके की ओर से एम एस धोनी (MS Dhoni) कोई खास कमाल नहीं कर पाए और बिना रन बनाए पवेलियन लौटे. धोनी को आवेश खान ने अपनी शानदार गेंद पर बोल्ड कर दिया. धोनी अपनी पारी के दूसरी गेंद पर बोल्ड आउट होकर पवेलियन लैटे.

साल 2015 के बाद आपीएल में आखिरी बार धोनी मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 0 पर आउट हुए थे. अबतक आईपीएल में धोनी सिर्फ 4 बार ही खाता नहीं खोल पाए हैं. इसके अलावा धोनी को आईपीएल में 0 पर आउट करने वाले आवेश खान दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. आवेश खान से पहले सिर्फ भज्जी ऐसे भारतीय गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने धोनी को डक पर आउट करने का गौरव प्राप्त किया है. वैसे वॉटसन और डर्क नानेस ने भी धोनी को 0 पर आउट करने का कमाल कर दिखाया था.

हरभजन सिंह ने 2015 में धोनी को 0 पर आउट किया था तो वहीं वॉट्सन ने 2010 में और डर्क नानेस ने भी 2010 में धोनी को शून्य पर आउट कर पवेलियन भेजा था.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धोनी 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और दूसरी ही गेंद पर पूल करने की कोशिश में गेंद उनके बल्ले से लगते हुए स्टंप पर जा लगी. धोनी आउट होने के बाद निराश दिखे लेकिन अपनी निराशा को छूपाते हुए पवेलियन की ओर निकल गए. सीएसके की ओर से रैना ने अपने आईपीएल करियर का 39वां अर्धशतक जमाया. आईपीएल में रैना 39 अर्धशतक जमाने के मामले में कोहली और रोहित शर्मा की बराबरी करने में सफल हो गए हैं. कोहली और रोहित ने आईपीएल में अबतक 39 अर्धशतक जमाए हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied