Ind vs Eng: जसप्रीत बुमराह ने चौथे टेस्ट मैच से नाम वापस लिया, टीम पर नजर दौड़ा लें

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ जारी सीरीज में रोटेशन पॉलिसी के चलते एक टेस्ट में पहले भी बुमराह को आराम दिया गया था. बुमराह ने खेले दो टेस्ट में 38 ओवरों में 4 विकेट लिए हैं.

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. चौथा टेस्ट मैच चार मार्च से अहमदाबाद में ही नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम फिलहाल चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल चल रही है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बीसीसीआई से चौथे टेस्ट के लिए उन्हें रिलीज करने का अनुरोध किया था. तीसरे टेस्ट में भारत ने मेहमान टीम को 10 विकेट से बुरी तरह मात दी थी, जिसकी पिच को लेकर अभी भी इंग्लिश पूर्व दिग्गज तिलमिलाए हुए हैं. जसप्रीत बुमराह ने अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट में सिर्फ छह ओवर गेंदबाजी की थी. यह छह ओवर भी उन्होंने पहली पारी में फेंके थे, जबकि दूसरी पारी में बुमराह ने एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की थी.

बुमराह ने निजी कारणों के चलते चौथे टेस्ट से हटने का फैसला किया है. उन्होंने बोर्ड को सूचित किया था कि वह चौथे टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. हालांकि, ये निजी कारण क्या है, यह साफ नहीं हो सका, लेकिन बीसीसीआई ने बुमराह के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है.

इंग्लैंड के खिलाफ जारी सीरीज में रोटेशन पॉलिसी के चलते एक टेस्ट में पहले भी बुमराह को आराम दिया गया था. बुमराह ने खेले दो टेस्ट में 38 ओवरों में 4 विकेट लिए हैं. बुमराह के अलावा चौथे टेस्ट की टीम में और कोई बदलाव नहीं किया गया है. चलिए टीम पर नजर दौड़ा लें:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), केल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ (Rishabh Pant), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied