IPL 2021: नीलामी में इन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है RCB

आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) की टीम ऑक्शन में किन-किन खिलाड़ियों को लेकर बोली लगाएगी ये देखना काफी दिलचस्प होने वाला है.

IPL 2021 Auction 18 फरवरी को होना है. ऑक्शन में सभी टीमें कुछ ऐसे खिलाड़ियों पर बोली लगाने वाली है जो टीम के लिए अहम साबित हो सके. ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होने वाला है कि आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) की टीम ऑक्शन में किन-किन खिलाड़ियों को लेकर बोली लगाएगी. आरसीबी एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. बैंगलोर की टीम के पास 35.90 करोड़ रूपये पर्स में हैं. ऐसे में हो सकता है कि कुछ महंगे खिलाड़ी भी इस फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ सकते हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली आरसीबी इस बार ऑक्शन में किन-किन खिलाड़ियों पर बोली लगा सकती है उसपर डालते हैं एक नजर-

ओपनर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को एक बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज की दरकार है जो देवदत्त पडिक्कल का पूरे टूर्नामेंट में अच्छे से साथ दे सके. आरसीबी ने एरोन फिंच को रिलीज कर दिया है. ऐसे में फ्रेंचाइजी ओपनर को लेकर ऑक्शन में बोली लगाएगी. बैंगलोर फ्रेंचाइजी एलेक्स हेल्स (Alex Hales) और डेविड मलान जैसे बल्लेबाज को टीम में शामिल करने की रणनीति अपना सकती है. देवदत्त पडिक्कल के साथ य.े खिलाड़ी बतौर ओपनर टीम के लिए अच्छा कर सकते हैं.

मीडिल ऑर्डर

आरसीबी की टीम के पास विराट कोहली, एबी डिविलियर्स जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं जो बीच के ओवरों में तेजी से रन बना सकते हैं. लेकिन इन दो खिलाड़ी के न चल पाने के बाद बैंगलोर की टीम मुसीबत में फंस जाती है. ऐसे में ऑक्शन के दौरान फेंचाइजी एक अनुभवी बल्लेबाज को टीम में शामिल करने के लिए बोली लगा सकती है. जिससे टीम का मिडिल ऑर्डर और भी मजबूत हो सके. ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ को लेकर फ्रेंचाइजी रणनीती तैयार कर सकती है. क्रिस मॉरिस को भी फ्रेंचाइजी फिर से साइन कर सकती है. इसके अलावा श्रीलंका के थिसारा परेरा आरसीबी के लिए आदर्श हो सकते हैं.

स्पिनर

आरसीबी के पास युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर जैसे स्पिनर हैं जो टीम के लिए शानदार साबित हुए हैं. लेकिन फ्रेंचाइजी एक स्पिनर को टीम में शामिल करना चाहेगी. सीएसके ने भज्जी को रिलीज किया है. ऐसे में टीम आरसीबी ऑक्शन के दौरान अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह पर बोली लगा सकती है.

तेज गेंदबाज

आरसीबी ऑक्शन के दौरान शेल्डन कॉटरेल, मोहित शर्मा, नाथन कूल्टर-नाइल पर बतौर तेज गेंदबाज टीम में शामिल करने के लिए बोली लगा सकती है. इसके अलावा ऑलराउंडर बेन कटिंग पर भी बोली लगाने के बारे में आरसीबी फ्रेंचाइजी सोच सकती है. आरसीबी ने उमेश यादव और डेल स्टेन को रिलीज किया है. ऐसे में यकीनन फ्रेंचाइजी तेज गेंदबाज पर बोली लगा सकती है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TL ML COPY
Link Copied