Header Ad

KL Rahul को उपकप्तान के पद से हटाने पर और टीम में जगह पर Ravi Shastri ने दिया बयान

By Kaif - February 26, 2023 03:28 PM

Image Source: Twitter

Ravi Shastri statement on removing KL Rahul from Vice-Captain

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के शुरुआत दो मुकाबलों में लोकेश राहुल पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं। उन्होंने तीन पारियों में निराश किया है और अब टीम में उनकी जगह पर सवाल खड़े होने लगे हैं। वेंकटेश प्रसाद सहित कई दिग्गजों ने राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका देने की बात कही है, क्योंकि गिल इस शानदार फॉर्म में हैं।

Ravi Shastri statement on removing KL Rahul from Vice-Captain, भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि घरेलू सीरीज में उप-कप्तान चुनने से टीम चयन मुश्किल होता है। शास्त्री ने यह भी संकेत दिया कि शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाकी बचे दो टेस्ट में केएल राहुल की जगह मौका दिया जाना चाहिए।

भारत के उप-कप्तान राहुल के लंबे समय से बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। सलामी बल्लेबाज ने अपनी पिछली सात पारियों में 22, 23, 10, 2, 20, 17 और 1 का स्कोर बनाया है। सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन के बावजूद शुभमन गिल बेंच पर इंतजार कर रहे हैं और राहुल पर दबाव बढ़ रहा है।

शास्त्री ने आईसीसी रिव्यू पोडकास्ट में कहा, "टीम प्रबंधन उनकी फॉर्म को जानता है, वे उनकी मानसिक स्थिति को जानते हैं। वे जानते हैं कि उन्हें गिल जैसे व्यक्ति को किस तरह से देखना चाहिए। मेरा हमेशा से मानना था कि भारत के लिए कभी भी उप-कप्तान नियुक्त नहीं करना चाहिए। मैं इसके बजाय सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ जाऊंगा और अगर कप्तान को मैदान छोड़ना पड़ता है, तो आप एक ऐसे खिलाड़ी पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो टीम की कमान संभाल सके। इसलिए आपको मुश्किल पैदा करने की जरूरत नहीं है।"

Also Read: WPL 2023 के लिए Mumbai Indians ने अपनी जर्सी का खुलासा किया

Image Source: Twitter

शास्त्री ने कहा "उन्हें फॉर्म, उसकी मनःस्थिति को देखना होगा। वह एक जबरदस्त खिलाड़ी है, लेकिन प्रतिभा केवल इतनी ही है। आपको इसे परिणामों में बदलना होगा और लगातार बने रहना होगा। भारत में इतनी प्रतिभा है जो दरवाजे पर दस्तक दे रही है। यह सिर्फ राहुल ही नहीं है, मध्य क्रम और गेंदबाजी लाइनअप में भी कई हैं, बहुत सारे विभाग हैं। कभी-कभी उन परिस्थितियों में खिलाड़ी के लिए एक ब्रेक बेहतर होता है क्योंकि वह अपने खेल पर काम कर सकता है और मजबूत होकर वापस आ सकता है। मेरे कार्यकाल में, पुजारा को बाहर कर दिया गया था। सैकड़ों के साथ वापस आ गया, केएल राहुल को हटा दिया गया, मजबूती से वापस आया। आप टी 20 फॉर्म को टेस्ट क्रिकेट में नहीं ले जा सकते।"

IND vs AUS टेस्ट सीरीज़

  • पहला टेस्ट- भारत पारी और 132 रनों से जीता
  • दूसरा टेस्ट- भारत 6 विकेट से जीता
  • तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च, इंदौर
  • चौथा टेस्ट- 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद
  • Also Read: Sachin Tendulkar ने आज ही के दिन लगाया था ODI क्रिकेट का पहला दोहरा शतक, देखें


    Download our App for more Tips and Tricks

    Possible11 Play Store Possible11 App Store