Header Ad

IPL 2025 में केएल राहुल फिर होंगे LSG के कप्तान

By Kaif - September 01, 2024 05:31 PM

Jonty Rhodes praises KL Rahul Captaincy: आईपीएल 2025 में सभी टीमें एक नए रूप में नजर आएंगी। इस दौरान उम्मीद जताई जा रही है कि कई टीमों के कप्तान भी बदले जा सकते हैं। इनमें लखनऊ सुपर जायंट्स का नाम भी शामिल है। इस बीच LSG के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने केएल राहुल की कप्तानी की जमकर तारीफ की है। इसके अलावा उन्होंने राहुल के बल्लेबाजी करने की अंदाज को भी सराहा।

केएल राहुल की कप्तानी के फेन हुए जोंटी रोड्स

LSG की टीम का 2022 में आईपीएल में डेब्यू हुआ था। राहुल तब से इस टीम की अगुवाई कर रहे हैं और इस दौरान लखनऊ दो बार प्लेफॉफ में पहुंचने में सफल रही है। रोड्स ने जोर देते हुए कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए नई फ्रेंचाइजी की कप्तानी करना आसान नहीं होता और टीम के रिकॉर्ड भी शानदार रहा है। इससे राहुल के नेतृत्व के गुणों के बारे में पता चलता है। उनका नेतृत्व करने का तरीका और रणनीति कमाल की है।

इंडिया टुडे के शो के दौरान उन्होंने कहा, 'आईपीएल में किसी भी टीम की कप्तानी करते समय कई चुनौतियां सामने आती हैं, खासकर तब जब टूर्नामेंट में 10 टीमें हों।' इसके साथ उन्होंने रोहित शर्मा और एमएस धोनी जैसे सफल कप्तानों के बीच की समानताएं बताईं और कहा कि LSG ने भले ही अभी तक ट्रॉफी नहीं जीती है, लेकिन उपलब्धि तक पहुंचने की प्रक्रिया एक टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण कार्य है।

LSG के लिए फाइनल में पहुंचना ट्रॉफी जीतने जैसा होगा

रोड्स ने कहा कि धोनी और रोहित शर्मा ने 5-5 ट्रॉफियां जीती हैं। कप्तान के तौर पर दोनों का रिकॉर्ड बेहद शानदार है। ट्रॉफियां जीतने के लिए उन्होंने जो निरंतरता दिखाई है, एलएसजी के दृष्टिकोण से देखें तो फाइनल में पहुंचना हमारे लिए ट्रॉफी जीतने जैसा होगा। जब एक टीम ट्रॉफी जीतना सीख जाती है, तो वो लगातार जीतती है। इसलिए मुझे लगता है कि राहुल ने एक नई फ्रेंचाइजी के कप्तान के तौर पर बहुत अच्छा काम किया है। जहां भारत के साथ-विदेशों के खिलाड़ी भी हिस्सा लेते हैं।

गौरतलब हो कि हाल ही में एलएसजी फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने राहुल से अपने निवास पर मुलाकात की थी। इसके साथ उन्होंने इवेंट के दौरान उन्हें लखनऊ की टीम के परिवार का हिस्सा बताया था। इसके बाद से अटकलें लगाना शुरू हो गई थीं कि राहुल आगामी सीजन में भी लखनऊ की टीम का साथ नहीं छोड़ेंगे। हालांकि, वह कप्तानी करेंगे या नहीं इसकी पुष्टि अभी होना बाकी है।

Also Read: Most T20 sixes in a calendar year


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store