Header Ad

श्रीलंका की हार के बाद भारत WTC के फाइनल में पहुंचा

By Akshay - March 13, 2023 12:31 PM

रविवार को क्राइस्टचर्च में श्रीलंका पर न्यूजीलैंड की रोमांचक जीत के बाद, भारत ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 के फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है, जहां वे 7 जून से लंदन के ओवल में खिताब के लिए ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगे। इसके साथ, भारत WTC में बैक-टू-बैक फाइनलिस्ट बन गए हैं, पिछले चक्र के शिखर संघर्ष में जगह बनाकर जहां वे न्यूजीलैंड से हार गए थे।

जब तक भारत चक्र के अपने अंतिम टेस्ट में चला गया - अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ - यह बड़े खेल के लिए एक खाली स्थान के लिए उनके और श्रीलंका के बीच दो-घोड़ों की दौड़ थी। योग्यता परिदृश्य श्रीलंका के लिए एक स्पर्श जटिल था, क्योंकि उन्हें न केवल न्यूजीलैंड में अपने दोनों टेस्ट जीतने की जरूरत थी, बल्कि भारत को अहमदाबाद में हारने या ड्रॉ करने की भी जरूरत थी। हालाँकि क्राइस्टचर्च में पहले कुछ दिनों में भारत ने जिस तरह की शुरुआत की और अपना दबदबा बनाया, उससे उनकी उम्मीदें जगी होंगी, लेकिन बारिश से प्रभावित दिन 5 पर फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया।

India vs Australia WTC फाइनल कब होगा?

भारत अपने दूसरे WTC फाइनल में भाग लेगा, न्यूजीलैंड के पीछे पिछले चक्र में उपविजेता रहा। यह भारत में IPL 2023 के फाइनल के नौ दिन बाद 7-11 जून तक डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल लंदन के द ओवल में खेला जाएगा।

World Test Championship (2021-23) Points Table

शीर्ष दो टीमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करती हैं

Possible11

Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store