Header Ad

Ind vs SA T20: दक्षिण अफ्रीका टी20 के खिलाफ विराट कोहली को आराम

By Akshay - May 12, 2022 09:57 AM

Ind vs SA T20 Virat Kohli may be rested by selectors against South Africa पता चला है कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली राष्ट्रीय चयन समिति भारत के नंबर एक बल्लेबाज को खेल से कुछ समय के लिए आराम करने देगी क्योंकि वह पिछले दो महीने से बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए सुरक्षित माहौल) में काफी समय बिता रहे हैं।

Ind vs SA T20

खराब फार्म से जूझ रहे विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की आगामी टी-20 सीरीज के लिए आराम दिए जाने की पूरी संभावना है। उम्मीद है कि इस ब्रेक से इंग्लैंड दौरे से पहले कोहली की थकान दूर हो जाएगी। पता चला है कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली राष्ट्रीय चयन समिति भारत के नंबर एक बल्लेबाज को खेल से कुछ समय के लिए आराम करने देगी, क्योंकि वह पिछले दो महीने से बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए सुरक्षित माहौल) में काफी समय बिता रहे हैं।

Also Read:RR vs DC Highlight, IPL 2022: Marsh, Warner Keep Capitals For Playoffs

कोहली अपने करियर के खराब दौर से गुजर रहे हैं, उन्होंने करीब तीन वर्षो से शतक नहीं लगाया है। बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'पूरी संभावना है कि विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा। वह काफी क्रिकेट खेल रहे हैं और लंबे समय से बायो-बबल में रह रहे हैं। कोहली और अन्य सीनियर खिलाडि़यों के संबंध में यह नीतिगत फैसला रहा है कि उन्हें समय समय पर ब्रेक दिया जाएगा।'

खिलाडि़यों को कई बार ब्रेक लेने से फार्म में वापसी में मदद मिलती है और शायद कोहली को भी इसी ब्रेक की जरूरत है। चयन समिति आइपीएल के अंत में बैठक करेगी। अधिकारी ने कहा, 'यहां तक कप्तान रोहित शर्मा को भी उचित आराम की जरूरत है क्योंकि इतना क्रिकेट खेला जा रहा है। कुछ अन्य में केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, रिषभ पंत भी शामिल हैं जिन्हें समय-समय पर जरूरी आराम की जरूरत होगी।'

दक्षिण अफ्रीका की टीम नौ से 19 जून तक पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलने के लिए भारत आएगी। दिल्ली, कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बेंगलुरु इन मैचों की मेजबानी करेंगे। भारत जून-जुलाई में ब्रिटेन का दौरा करेगा। पहले वे आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेंगे और फिर इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट (2021 सीरीज का पांचवां टेस्ट पूरा करेंगे) और छह सफेद गेंद के मैच खेलेंगे।

Also Read:Ravindra Jadeja ruled out of IPL 2022 due to Bruised rib Injury


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store