Header Ad

IPL 2022 Purple cap पर्पल कैप के लिए दो स्पिन गेंदबाजों में कड़ी टक्कर

By Akshay - May 11, 2022 03:24 PM

IPL 2022 Purple cap Tough competition between two spin bowlers for Purple Cap इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा साफ नजर आ रहा है। पर्पल कैप की लिस्ट युजवेंद्र चहल 22 विकटों के साथ नंबर वन पर बने हुए हैं। दूसरे नंबर पर वानिंदू हसरंगा ने 21 विकटों के साथ जगह बना ली है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अब तक हुए मुकाबलों में बल्ले और गेंद का जबरदस्त रोमांच देखने को मिला है। इस सीजन में आइपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें प्वाइंट्स टेबल में नीचे तो पहली बार खेल रही दो टीमें टाप चार में बने हुए हैं। इस सीजन में अब तक हुए मैचों की बात करें तो यहां कुछ टीमों ने 200 से ज्यादा का स्कोर भी खड़ा किया है तो कुछ 68 जैसे लो स्कोर पर भी आउट हुए हैं। इसलिए हर बार की तरह इस बार भी गेंदबाजों में पर्पल कैप को लेकर होड़ मची हुई है।

Also Read:Rajasthan Royals vs Delhi Capitals Dream11 Match Prediction

वर्तमान में इस सूची में युजवेंद्र चहल का कब्जा है। उन्होंने 11 मैचों में अपने विकटों की संख्या को 22 कर लिया है। दूसरे नंबर पर आरसीबी के स्पिन गेंदबाज वानिंदू हसरंगा ने 21 विकटों के साथ जगह बना ली है। उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ मैच में 5 विकेट हासिल किए। अब वे चहल से केवल एक विकेट पीछे हैं। गुजरात के खिलाफ मैच में 4 विकेट लेने वाले रबाडा तीसरे नंबर पर हैं। अब उनके खाते में 10 मैचों में 18 विकेट हैं। दिल्ली के कुलदीप यादव के पास भी 18 विकेट हैं और वह रबाडा के बाद इस लिस्ट में मौजूद हैं।

हैदराबाद की तरफ से खेल रहे टी नटराजन 5वें नंबर पर हैं। उन्होंने 9 मैचों में ही 17 विकेट हासिल किए हैं। दिल्ली के खलील अहमद ने इस सीजन बेहतर खेल दिखाया है। वह 8 मैच खेलकर 16 विकेट लेकर वह इस लिस्ट में नटराजन के बाद छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। चेन्नई के डी जे ब्रावो को इस लिस्ट में सातवां स्थान हासिल है। उनके खाते में 9 मैच खेलने के बाद कुल 16 विकेट हैं। लखनऊ के तेज गेंदबाज आवेश खान ने 8वें नंबर पर जगह बना ली है। उन्होंने गुजरात के खिलाफ मैच में 2 विकेट लेकर अपने विकटों की संख्या को 16 कर लिया है।

butler

9वें और 10वें स्थान पर क्रमश: मोहम्मद शमी और उमेश यादव हैं। मोहम्मद शमी के नाम 12 मैचों में 16 विकेट जबकि कोलकाता के तेज गेंदबाज उमेश यादव के खाते में 10 मैचों में 15 विकेट है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store