सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में लारा और स्टेन को मिली अहम जिम्मेदारी

सनराइजर्स हैदराबाद ने वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 से पहले गुरुवार को अपने सहयोगी स्टाफ में शामिल किया.

सनराइजर्स हैदराबाद ने वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 से पहले गुरुवार को अपने सहयोगी स्टाफ में शामिल किया. आईपीएल के दौरान अमूमन कमेंट्री करने वाले लारा सनराइजर्स के कोचिंग विभाग में अपनी भूमिका निभाएंगे. उन्हें रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाजी कोच बनाया गया है. टीम ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी घोषणा की.

Also Read:मां के जन्मदिन पर झूमकर नाचे शिखर धवन, देखें Video

सनराइजर्स सहित कई अन्य आईपीएल टीमों की तरफ से खेल चुके स्टेन को तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है. उन्होंने इस साल के शुरू में संन्यास लेने की घोषणा की थी. श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरन स्पिन गेंदबाजी कोच बने रहेंगे. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी की मुख्य कोच के रूप में वापसी हुई है. ऑस्ट्रेलिया के ही ट्रेवर बेलिस ने 2021 सत्र के बाद मुख्य कोच का पद छोड़ दिया था. मूडी पिछले सत्र में सनराइजर्स के क्रिकेट निदेशक थे.

भारत के पूर्व बल्लेबाज हेमांग बदानी को क्षेत्ररक्षण कोच बनाया गया है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के मुख्य कोच रहे साइमन कैटिच को सहायक कोच नियुक्त किया गया है.

सनराइजर्स ने फरवरी में होने वाली मेगा नीलामी से पहले तीन खिलाड़ियों कप्तान केन विलियमसन, उमरान मलिक और अब्दुल समद को ‘रिटेन' कर रखा है. सनराइजर्स की टीम आईपीएल 2021 में अंतिम स्थान पर रही थी.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied