Aus vs Ind: रहाणे ने बहुत ही शानदार काम किया, लेकिन विराट की कप्तानी को कोई खतरा नहीं, पोटिंग ने कहा

Aus vs Ind 2nd Test:

दूसरे टेस्ट में जिस तरह अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की कप्तानी की चौतरफा प्रशंसा हो रही है, उसके बाद अब चर्चा यह भी छिड़ चुकी है कि कहीं रहाणे नियमित कप्तान विराट कोहली की कप्तानी के लिए कहीं खतरा तो बनने नहीं जा रहे.

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा कि भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने नियमित कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) की अनुपस्थिति में शानदार काम किया है, लेकिन वह किसी को भी विराट कोहली की जगह लेते नहीं देखते. वास्तव में, मेलबर्न टेस्ट में दो दिन के शुरुआती प्रदर्शन के बाद एक धड़े में चर्चा ऐसी चल उठी है कि अब टेस्ट टीम की कप्तानी के मामले में कहीं रहाणे तो विराट के लिए खतरा नहीं बनने जा रहे. पहले दिन अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपने रचनात्मक क्षेत्ररक्षण सजाने की कला से सभी का दिल जीत लिया था, तो दूसरे दिन वह दिन के खेल की समाप्ति पर 104 रन बनाकर नाबाद हैं और सभी की नजरें इस पर लगी हुई हैं कि तीसरे दिन रहाणे भारत की बढ़त को कहां तक लेकर जाते हैं.

पोटिंग ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि एडिलेड में करारी शिकस्त के बाद टुकड़े-टुकड़े दिखाई दे रही टीम इंडिया को जोड़ने में अंजिक्य रहाणे ने बेहतरीन काम किया है. वास्तव में, उन्होंने टेस्ट के पहले दिन शानदार तरीके से टीम का नेतृत्व किया, तो दूसरे दिन एक ऐसी पारी खेली, जिसे हमेशा याद किया जाएगा. रहाणे अपनी टीम को सीरीज में वापसी करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन उन्हें नहीं लगता कि सीरीज खत्म होने के बाद भी कोई भी शख्स विराट की कप्तानी के लिए खतरा है.

इस दिग्गज ने कहा कि विराट तब तक भारत के कप्तान रहेंगे, जब तक वह ऐसा चाहेंगे, लेकिन अगर वह सोचते हैं कि कप्तानी छोड़ना उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी बनाने जा रहा है, तो यह विश्व क्रिकेट के लिए एक डराने वाली बात है. पोंटिंग बोले कि उन्हें विश्वास की कप्तानी क्षमता पर बिल्कुल भी शक नहीं है. मैं केवल यह कह रहा हूं कि रहाणे ने हार के बाद टूटी हुयी टीम को जोड़ने के लिए शानदार काम किया है. मुझे नहीं लगता कि कहीं से विराट कोहली पर कोई दबाव होगा, लेकिन देखते हैं कि आगे क्या होता है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied