आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने ने हासिल की टेस्ट में बादशाहत

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने हासिल की टेस्ट में बादशाहत, जानिए कोहली और रोहित का हाल

मार्नस लाबुशाने

आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने ने धमाकेदार खेल के दम पर आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में बादशाहत हासिल की है। आइसीसी द्वारा बुधवार को जारी की गई ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को हटाकर पहला स्थान हासिल कर लिया है। एशेज सीरीज में लाबुशाने ने दो शतकीय पारी खेलने के बाद ही यह कामयाबी हासिल की।

Also Read:जो रूट इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच हारने वाले कप्तान बने

आइसीसी द्वारा बुधवार को ताजा रैंकिंग जारी की गई है। इसमें टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में बदलाव हुआ। आस्ट्रेलिया के मिडिल आर्डर बल्लेबाज लाबुशाने ने 912 अंक हासिल करते हुए पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है। आस्ट्रेलिया में खेली जा रही एशेज सीरीज के दौरान चार पारियों में बड़ी पारी खेल ना खेल पाने का उनको नुकसान हुआ है। वह एक पायदान नीचे खिसक गए हैं। 897 अंकों के साथ वह इस वक्त दूसरे नंबर पर हैं।

इन दो स्थान के अलावा नीचे के 8 पोजिशन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ है। 884 अंक के साथ आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ तीसरे नंबर पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 879 अंकों के साथ चौथे नंबर पर हैं। पांचवें स्थान पर भारत के रोहित शर्मा हैं।

इसके बाद आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर हैं, जबकि सातवां नंबर भारतीय कप्तान विराट कोहली का है। श्रीलंका के दुमिथ करुणारत्ने आठवें तो पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम 9वें नंबर पर हैं। एशेज सीरीज में शतक जमाने वाले आस्ट्रेलिया के ट्रविस हेड 10वें नंबर पर हैं।

Also Read:आज के दिन बनाया था सबसे तेज T20I शतक ठोकने का रिकार्ड


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied