जो रूट इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच हारने वाले कप्तान बने

एशेज टेस्ट सीरीज 2021-22

एशेज टेस्ट सीरीज 2021-22 के दूसरे मैच में भी इंग्लैंड की टीम को हार मिली। एडिलेड में खेले गए इस डे-नाइट टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम को 275 रन के बड़े अंतर से हार मिली। इस मैच में मिली हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के नाम पर एक बेहद शर्मनाक रिकार्ड भी दर्ज हो गया। जो रूट अब इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच हारने वाले कप्तानों की लिस्ट में पहले नंबर पर आ गए हैं। इससे पहले इंग्लिश टीम के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच हारने का रिकार्ड एलिएस्टर कुक के नाम पर दर्ज था।

Also Read: बेन स्टोक्स ने दिखाई हीरोगिरी, करिश्माई कैच, देखें Video

जो रूट ने तोड़ा एलिएस्टर कुक का रिकार्ड

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मौजूद टेस्ट कप्तान जो रूट अब इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच हारने वाले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में एलिएस्टर कुक को पीछे छोड़ दिया जो रूट से पहले बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट मैच हारने वाले खिलाड़ी थी। आस्ट्रेलिया के हाथों इस टेस्ट मैच में हार मिलते ही जो रूट ने बतौर कप्तान 23वां टेस्ट मैच गंवाया और कुक को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में बतौर कप्तान 22 मैच हारे थे। वहीं 21 हार के साथ इस मामले में माइक आर्थटन तीसरे नंबर पर हैं।

Also Read: वार्नर नहीं बना पाए शतक पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया की दमदार शुरुआत

सबसे ज्यादा मैच हारने वाले इंग्लैंड टीम के टाप तीन टेस्ट कप्तान

  • 23 मैच - जो रूट
  • 22 मैच - एलिएस्टर कुक
  • 21 मैच - माइक आर्थटन

आस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड को जीत के लिए दूसरे टेस्ट मैच में 468 रन बनाने थे, लेकिन इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 192 रन पर आल आउट हो गई और उसे 275 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में पहले खेते हुए 9 विकेट पर 473 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी थी। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 236 रन बनाए। फिर आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 9 विकेट पर 230 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी थी तो वहीं इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 192 पर आउट हो गई।


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied