गौतम गंभीर बनें नई टीम लखनऊ के मेंटर

लखनऊ की टीम ने देश के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को अपना मेंटर नियुक्त किया है.

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 15वें सीजन के लिए सभी टीमों ने अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में आईपीएल 2022 (IPL 2022) से मैदान में उतर रही लखनऊ की टीम ने भी कुछ अहम फैसले लिए हैं. दरअसल हाल ही में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के पूर्व सहायक कोच एंडी फ्लावर (Andy Flower) को अपना मुख्य कोच नियुक्त करनी वाले लखनऊ की टीम ने देश के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को अपना मेंटर नियुक्त किया है.

बता दें गौतम गंभीर की अगुवाई में कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम ने दो बार आईपीएल खिताब पर अपना कब्जा जमाया है. गंभीर के इस सफलता को देखते हुए फ्रेंचाइजी ने उन्हें अपना मेंटर नियुक्त किया है.

बात करें गंभीर के आईपीएल करियर के बारे में उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 154 मैच खेलते हुए 152 पारियों में 31.0 की एवरेज से 4217 रन बनाए हैं. गंभीर के बल्ले से इस दौरान 36 अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं.

गंभीर ने साल 2008 में दिल्ली डेयर डेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए अपना पहला आईपीएल मैच खेला था. इसके अलावा उन्होंने अपना आखिरी आईपीएल मुकाबला भी साल 2018 में दिल्ली के लिए ही खेला.

गौरतलब है कि संजीव गोयनका की मालिकाना हक वाली RPSG ग्रुप ने लखनऊ की टीम को 7 हजार 90 करोड़ रुपए खर्च कर खरीदा है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied