Banner
x

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ इन 11 योद्धाओं के साथ मैदान में उतर सकती है इंडिया, इन 3 खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय

भारतीय टीम को T20 वर्ल्ड कप 2021 में बनें रहने के लिए हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. ऐसे में कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबले में पिछली बार की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकते हैं.

अबू धाबी: आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) में भारतीय टीम (India) का दूसरा मुकाबला 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड (New Zealand) क्रिकेट टीम के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक मुकाबला दुबई स्थित दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में खेला जाएगा. इस मुकाबले में टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान शाम सात बजे मैदान में उतरेंगे, वहीं मैच का असल रोमांच आधे घंटे बाद यानी शाम 7.30 बजे से शुरू होगा.

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जानें वाले इस मुकाबले में T20 वर्ल्ड कप 2021 में बनें रहने के लिए हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. ऐसे में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस हाईवोल्टेज मुकाबले में पिछली बार की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकते हैं. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ निराशानजक प्रदर्शन करने वाले मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को बाहर बैठना पड़ सकता है. वहीं मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के उपर भी गाज गिर सकती है. चक्रवर्ती पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में काफी औसत दर्जे की गेंदबाजी करते नजर आए थे.

रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल करेंगे पारी का आगाज:

न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बार फिर रोहित और राहुल की जोड़ी पारी की शुरुआत करते हुए नजर सकती है. हालांकि दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ औंधे मुंह गिरे थे, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके अनुभव को देखते हुए उन्हें एक बार फिर से मौका दिया जा सकता है. रोहित ने T20I क्रिकेट में अबतक 112 मैच खेलते हुए 104 पारियों में 32.2 की एवरेज से 2864 और राहुल ने 50 मैच खेलते हुए 46 पारियों में 39.0 की एवरेज से 1560 रन बनाए हैं.

कोहली सहित इन खिलाड़ियों पर रहेगी मध्यक्रम की कमान:

मध्यक्रम की कमान विराट कोहली सहित ईशान किशन और ऋषभ पंत के कंधो पर रहेगी. कैप्टन कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ लड़खड़ाती पारी के दौरान एक छोर संभाले रखा था. इस दौरान उन्होंने 49 गेंद में 57 रन की उम्दा अर्धशतकीय पारी भी खेली. कोहली की इस बेहतरीन पारी के बदौलत ही भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो पाई थी. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव की जगह युवा बल्लेबाज ईशान किशन को न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिल सकता है.उन्होंने अभ्यास मुकाबलों में जमकर बल्लेबाजी की थी. इसके अलावा पांचवें नंबर पर ऋषभ पंत टीम को मजबूती प्रदान करते हुए नजर आएंगे. पंत ने पाकिस्तान के खिलाफ 30 गेंदों में 39 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी. बल्लेबाजी के साथ-साथ इस मुकाबले में पंत के उपर विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी रहेगी.

हार्दिक की जगह ठाकुर को मिलेगा मौका:

ऑलराउंडर की भूमिका में रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर का खेलना लगभग कन्फर्म नजर आ रहा है. पिछले मुकाबले में भारतीय टीम को 28 वर्षीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से लोगों को काफी उम्मीदें थीं. टीम को जब आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने की जरूरत थी उस दौरान वह पाक गेंदबाजों के सामने जुझते हुए नजर आ रहे थे. इसके अलावा वह मैच के दौरान अपना दायां कंधा भी चोटिल करा बैठे. फिलहाल वह पूरी तरह स्वस्थ हैं, लेकिन शायद ही टीम मैनेजमेंट उन्हें अगले मुकाबले में मौका दे.

शायद ही पेस तिकड़ी से हो छेड़छाड़:

पाकिस्तान के खिलाफ खराब प्रदर्शन की वजह से लोग भुवनेश्वर कुमार को टीम से ड्राप करने की मांग कर रहे हैं. T20I क्रिकेट में भुवनेश्वर के उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए शायद ही कैप्टन कोहली उन्हें ड्राप करने के बारे में सोचेंगे. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का भी खेलना लगभग कन्फर्म नजर आ रहा है. हालांकि ये दोनों खिलाड़ी भी पाकिस्तान के खिलाफ सफलता प्राप्त करने में नाकामयाब रहे थे. वहीं विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर रविचंद्रन अश्विन के अनुभव को देखते हुए उन्हें 11 सदस्यीय टीम में मौका मिल सकता है. अश्विन T20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं.

इस प्रकार हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied
Banner Ad
x