IPL 2021 Final: केकेआऱ के खिलाफ धोनी बनाएंगे टी-20 में सबसे बड़ा World Record, ऐसा करने वाले पहले कप्तान होंगे

आईपीएल 2021 (IPL 2021 Final) का फाइनल चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और केकेआर (KKR) के बीच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा.

2012 में सीएसके को हराकर खिताब जीता था केकेआर

2012 के फाइनल में केकेआऱ ने सीएसके (CSK vs KKR IPL Final) के खिलाफ 190 रन का लक्ष्य हासिल करके खिताब पर कब्जा जमाया था. चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए थे जिसके बाद केकेआर ने आखिरी ओवर में 2 गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया था. केकेआर की ओर से मलविंदर बिस्ला ने 89 रन की पारी खेली थी तो वहीं कैलिस ने 49 गेंदों में 69 रन बनाए थे.

धोनी के पास इतिहास रचने का मौका

फाइनल में सीएसके की कप्तानी करने वाले धोनी (Dhoni) के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 3 बार आईपीएल का खिताब जीता है तो वहीं 2 बार चेन्नई टी-20 चैंपियंस लीग का खिताब जीत चुके हैं. धोनी के खाते में बतौर भारतीय कप्तान वर्ल्ड टी-20 का खिताब भी जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है. धोनी जब केकेआर के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे तो बतौर कप्तान टी-20 में अपना 300वां मैच खेलेंगे. टी-20 क्रिकेट के इतिहास में माही ऐसा करने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन जाएंगे. धोनी ने अबतक 299 टी-20 मैचों में कप्तानी की है जिसमें से 176 मैचों में जीत हासिल की है. 118 मैच में हार का स्वाद धोनी को अपनी कप्तानी में चखना पड़ा है.

यह सीजन साबित हो सकता है धोनी का बतौर खिलाड़ी आखिरी

धोनी (MS Dhoni) ने वैसे पहले यह कहा है कि अगले साल भी वो सीएसके की टीम में ही नजर आएंगे. लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें नहीं पता कि आगे क्या होगा. मैगा ऑक्शन होने वाला है. उसके बाद किस तरह की रणनीति सामने आएगी इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. यह मैं नहीं कह सकता कि बतौर खिलाड़ी टीम के साथ जुड़ा रहूंगा या नहीं. माही ने पिछले दिनों यह बात भी की थी कि चेन्नई में वो फैन्स के सामने से विदा लेना चाहते हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied