ENG v PAK: हसन अली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने वाले एक मात्र खिलाड़ी बने

England vs Pakistan, 2nd ODI: पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 52 रनों से हार का सामना करना पड़ा. बारिश से बाधित मैच को 47 ओवर का किया गया था. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की और 45.2 ओवर में 247 रन बनाए जिसके बाद पाकिस्तान की पूरी टीम 41 ओवर में 195 रन पर आउट हो गई

England vs Pakistan, 2nd ODI: पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 52 रनों से हार का सामना करना पड़ा. बारिश से बाधित मैच को 47 ओवर का किया गया था. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की और 45.2 ओवर में 247 रन बनाए जिसके बाद पाकिस्तान की पूरी टीम 41 ओवर में 195 रन पर आउट हो गई. इंग्लैंड की ओर से सभी गेंदबाजों ने शानदार परफॉर्मेंस किया और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इंग्लैंड की टीम 3 वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने में सफल हो गई है. भले ही इंग्लैंड की टीम ने यह वनडे मैच जीता लेकिन पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने लॉर्ड्स के मैदान पर ऐतिहासिक कमाल कर दिखाया. हसन अली ने गजब की गेंदबाजी की और 9.2 ओवर में 51 रन देकर 5 विकेट लेने में सफल रहे. एक तरफ जहां हसन ने गेंदबाजी में 5 विकेट हॉल करने का कमाल किया तो वहीं दूसरी ओर बल्लेबाजी करते समय 17 गेंद पर 31 रन की तूफानी पारी खेली, अपनी पारी में अली ने 3 छक्के और 2 चौके जमाए. हसन ने इंग्लैंड के गेंदबाज मैथ्यू पार्किंसन के ओवर में 3 गेंद पर 3 छक्के भी जमाए.

ऐसा करते ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. हसन अली इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ही मैच में 5 विकेट हॉल और 3 गेंद पर 3 छक्के लगाने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं. इसके अलावा इस तेज गेंदबाज ने वनडे में पाकिस्तान की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ बेस्ट गेंदबाजी परफॉर्मेंस करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. साल 2019 के बाद से अली पाकिस्तान की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. उनसे ज्यादा इस समय सिर्फ फखर जमां ने वनडे में छक्का जमाए हैं. फखर ने अबतक वनडे में कुल 25 छक्के लगाए हैं. हसन के नाम अबतक कुल 17 छक्के दर्ज हो गए हैं.

हसन अली पाकिस्तान के ऐसे दूसरे गेंदबाज भी बने हैं जिन्होंने लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर वनडे में 5 विकेट हॉल करने का कमाल कर दिखाया है. इससे पहले शाहीन शाह अफरीदी ने 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ इस मैदान पर 5 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं.

वर्तमान में हसन अली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में ये खबर लिखे जाने कर उन्होंने अपने नाम कुल 45 विकेट कर चुके हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied