यूरो कप: 55 साल का इंतजार खत्म, डेनमार्क को हराकर पहली बार फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

इंग्लैंड के हैरी केन ने 104वें मिनट यानी इंजुरी टाइम में शानदार गोल किया और इंग्लैंड को यूरो कप के फाइनल में पहुंचा दिया। इंग्लैंड की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची है। 

यूरो कप में इंग्लैंड का फाइनल में पहुंचने का 55 साल का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है, यूरो 2020 में डेनमार्क के खिलाफ जीत के बाद इंग्लैंड अब इटली के साथ फाइनल मैच खेलेगी। करीब 66000 दर्शकों के सामने इंग्लैंड नें कमाल का प्रदर्शन किया।

इंग्लैंड की फुटबॉल टीम अब खिताब से बस एक कदम दूर है। इंग्लैंड के हैरी केन ने 104वें मिनट यानी इंजुरी टाइम में शानदार गोल किया और इंग्लैंड को यूरो कप के फाइनल में पहुंचा दिया। इंग्लैंड की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची है। 

इंग्लैंड की टीम अब फाइनल में इटली से भिड़ेगी। इंग्लैंड की टीम 1966 वर्ल्ड कप के बाद से पहली बार बड़े टूर्नामेंटों में कोई फाइनल खेलेगी। इससे पहले उसे वर्ल्ड कप या यूरोपीय चैंपियनशिप में चार बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। इनमें से तीन बार 1990, 1996 और 2018 में उसे पेनल्टी में हार मिली है।

मैनेजर साउथगेट ने मनाई जश्न की रात 

यूरोपियन चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचना इंग्लैंड के लिए सपना साकार करने जैसा है। इंग्लिश टीम की जीत पर मैनेजर गैरेथ साउथगेट ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि ये हमारे लिए जश्न की रात है, इसका हिस्सा बनने के लिए यह हमारे लिए अविश्वसनीय अवसर है, मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है।

फाइनल में होगी इटली से टक्कर, मंगलवार को इटली ने स्पेन हरा किया था फाइनल प्रेवश

इटली ने मंगलवार को वेम्बली में शानदार यूरो 2020 सेमीफाइनल में 1-1 से ड्रॉ के बाद पेनल्टी पर स्पेन को 4-2 से हराया था, जोर्जिन्हो ने निर्णायक पेनल्टी किक को इटली की जीत में बदल कर स्पेन पर 4-2 से जीत दर्ज की और यूरोपीय चैम्पियनशिप फाइनल में एक स्थान दिलाया था।

इटली ऐसी टीम है जिसने इस साल के यूरो कप में सभी मैच जीते हैं। हर बार उसकी मेहनत रंग लाई। यूरो कप के नॉकआउट चरण में दोनों टीमों के बीच यह चौथा मैच था। जिसमें इटली ने स्पेन को हरा दिया।   इटालियंस का सामना बुधवार को लंदन में इंग्लैंड से होगा, जिसका फाइनल रविवार को वेम्बली स्टेडियम में होगा।

ये भी पढ़ें: Euro 2020: Up To 1,000 Italy Fans Allowed To Make Wembley Final Trip


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied