Ban vs Sl, 1st ODI: बांग्लादेश ने पहले वनडे में श्रीलंका को पीटा, तीन बल्लेबाजों ने जड़े पचासे

Ban vs Sl: मेहंदी हसन ने चार, जबकि मुस्तिफजुर रहमान ने तीन विकेट चटकाए और इससे श्रीलंका सिर्फ 224 रनों पर ही सिमट गया. बांग्लादेश की तरफ से लगे तीन पचासों से बांग्लादेश ने धीमी शुरुआत के बावाजूद 257 का स्कोर खड़ा किया. जवाब में लक्ष्य से 34 रन दूर रह गया. मुश्फिकु रहीम मैन ऑफ द मैच चुने गए.

ढाका: कप्तान तमीम इकबाल (52), विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम (84) और महमूदुल्लाह (54) के जड़े अर्दधशतकों से मेजबान बांग्लादेश ने विंडीज को पहले वनडे मैच में रविवार को श्रीलंका को 33 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. मेहंदी हसन ने चार, जबकि मुस्तिफजुर रहमान ने तीन विकेट चटकाए और इससे श्रीलंका सिर्फ 224 रनों पर ही सिमट गया. बांग्लादेश की तरफ से लगे तीन पचासों से बांग्लादेश ने धीमी शुरुआत के बावाजूद 257 का स्कोर खड़ा किया. जवाब में लक्ष्य से 34 रन दूर रह गया. मुश्फिकु रहीम मैन ऑफ द मैच चुने गए.

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने पांचवें ओवर से पहले ही पचास रन जोड़कर अच्छी शुरुआत की. धनुष्का गुणाथिलका (21) ने थोड़े ही समय में चार चौके जड़े, लेकिन वह पांचवे ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए. बांग्लादेश की अच्छी शुरुआत पर तब मुस्तिफजुर रहमान ने एक और झटका दिया, जब आठवें ओवर में उन्होंने पथुम निसानका को चलता कर स्कोर 2 विकेट पर 41 रन कर दिया.

फिर यहां से श्रीलंका ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाना जारी रखा. उसके भरोसेमंद कुशल मेंडिस और कुशल परेरा सस्ते में लौटे, तो स्कोर 4 विकेट पर 94 रन हो गया. पारी के 24वें ओवर में धनंजय डि सिल्वा के आउट होने से श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन में थी और बोर्ड पर रनन 100 ही थे.

यहां से वैनिु हसारंगा ने 74 गेंदों पर अच्छे 60 बनाकर श्रीलंका को पटरी पर लाने की कोशिश की, लेकिन वह रन आउट हुए, तो दूसरे छोर पर फिर विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ, तो फिर रुका ही नहीं. हरासंगा का लगातार दूसरा पचासा लंका को बचाने में नाकाम रहा और पूरी टीम 49 ओवर में 224 रनों पर सिमट गयी.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied