न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के 11 बड़े खिलाड़ी, वजह है चौंकाने वाली

इंग्लैंड (England Cricket) के आईपीएल (IPL) क्रिकेटरों को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह मिलना मुश्किल है क्योंकि बोर्ड अभ्यास के बिना उन्हें पृथकवास से सीधे टेस्ट खेलने नहीं उतारना चाहता. इसके मायने हैं कि जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स , सैम कुरेन और मोईन अली जैसे खिलाड़ी दो जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला नहीं खेल सकेंगे

इंग्लैंड (England Cricket) के आईपीएल (IPL) क्रिकेटरों को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह मिलना मुश्किल है क्योंकि बोर्ड अभ्यास के बिना उन्हें पृथकवास से सीधे टेस्ट खेलने नहीं उतारना चाहता. इसके मायने हैं कि जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स , सैम कुरेन और मोईन अली जैसे खिलाड़ी दो जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला नहीं खेल सकेंगे. उनका पृथकवास इस सप्ताह के आखिर में खत्म होगा जबकि लाडर्स पर पहला टेस्ट शुरू होने में दो सप्ताह ही बचे हैं. बीबीसी स्पोटर्स की रिपोर्ट के अनुसार ,‘‘ आईपीएल खिलाड़ियों के लिये समय बहुत कम बचा है. इसके मायने हैं कि ओली रॉबिनसन, क्रेग ओवरटन और जेम्स ब्रासे जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. ‘ द इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के अनुसार ,‘‘ टेस्ट क्रिकेट का अभ्यास नहीं मिल पाना चिंता का सबब है.

वहीं दूसरे खिलाड़ी कई सप्ताह से काउंटी चैम्पियनशिप खेल रहे हैं. मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड मंगलवार को चयन समिति की बैठक बुलायेंगे. इससे पहले इंग्लैंड पुरूष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने संकेत दिया था कि निलंबित आईपीएल से लौटे खिलाड़ियों का न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलना कठिन है. आईपीएल में इंग्लैंड के 11 क्रिकेटरों ने भाग लिया था . आईपीएल बायो बबल में कोरोना संक्रमण के कारण चार मई को अनिश्चित काल के लिये स्थगित कर दिया गया.

आईपीएल में हिस्सा लेने वाले इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलने के लिए उपलब्ध है लेकिन जाइल्स को नहीं चाहते हैं कि उन खिलाड़ियों को अभी टीम में शामिल किया जाए. बता दें कि कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को बीच में ही रोक देना प़ड़ा है.

इंग्लैंड खिलाड़ी अपने वतन वापस लौट गए हैं. इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज अगस्त में होने वाला है. ऐसे में इंग्लैंड बोर्ड चाहता है कि इंग्लिश खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तरह से फिट रहे और भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल का परफॉर्मेंस करें.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied