चेन्नई सुपर किंग्स को लगा तगड़ा झटका, ये ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हुआ IPL से बाहर

आईपीएल 2021 के आगाज से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को तगड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है.

आईपीएल 2021 के आगाज से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को तगड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है. हेजलवुड ने इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप और एशेज के मद्देनजर यह फैसला किया है. साथ ही, वह जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) से दूर रहकर अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं. चेन्नई का पहला मैच 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स (DC) से होगा.

30 साल के हेजलवुड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से कहा, 'बायो बबल और अलग-अलग समय पर क्वारनटीन में रहते हुए 10 महीने बीत चुके हैं. ऐसे मैं कुछ समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेकर अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं. आगे हमें सर्दियों में काफी क्रिकेट खेलना है.'

उन्होंने कहा, 'हमें वेस्टइंडीज का लंबा दौरा करना है. उसके बाद बांग्लादेश का दौरा, टी20 वर्ल्ड कप और फिर एशेज. इसलिए अगले 12 महीने बहुत व्यस्त रहने वाले हैं. ऐसे में मैं खुद को मानसिक और शारीरिक तौर पर फिट रहने के लिए पूरे मौके देना चाहता हूं. इसलिए आईपीएल 2021 से अलग होने का फैसला किया.'

हेजलवुड आईपीएल के इस सीजन से बाहर होने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं. जोश फिलिप और मिशेल मार्श भी प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं. चेन्नई की टीम टूर्नामेंट में किसी भी समय हेजलवुड का विकल्प ढूंढ सकती है. सैम कुरेन और ड्वेन ब्रावो पर अतिरिक्त दबाव बन जाएगा. क्योंकि लुंगी नगिदी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल पाएंगे.

हेजलवुड को चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन अपनी टीम में शामिल किया था. हेजलवुड ने चेन्नई के लिए तीन मैच खेले थे, जिसमें वह एक विकेट ले पाए. चेन्नई सुपर किंग्स अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले से करेगी.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied