AUS vs IND 4th Test: भारत को दूसरा झटका, 44 रन बनाकर रोहित शर्मा हुए आउट

AUS vs IND 4th Test: भारतीय टीम को पहली पारी में पैट कमिंस ने शुबमन गिल को आउट कर पहला झटका दिया है. गिल केवल 7 रन ही बना सके. इसके बाद रोहित शर्मा और पुजारा ने संभल कर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. भारत के हिट मैन 44 रन बनाने के बाद नाथन लियोन की गेंद पर आउट हुए.

AUS vs IND 4th Test: आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने चाय तक दो विकेट 62 रन पर गंवा दिये. इससे पहले आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाये थे. चाय ब्रेक के समय अजिंक्य रहाणे दो और चेतेश्वर पुजारा आठ रन बनाकर खेल रहे थे । रोहित शर्मा और शुभमन गिल आउट हो चुके हैं. इससे पहले भारत के युवा और अनुभवहीन गेंदबाजों ने बेहद अनुशासित प्रदर्शन करते हुए चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को आस्ट्रेलिया के आखिरी पांच विकेट पहले ही सत्र में लेकर उसे पहली पारी में 369 रन पर आउट कर दिया. शारदुल ठाकुर ने 94 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि पहला टेस्ट खेल रहे वाशिंगटन सुंदर ने 89 और टी नटराजन ने 78 रन देकर तीन तीन विकेट चटकाये । लंच से पहले आस्ट्रेलिया ने 95 रन के भीतर पांच विकेट गंवा दिये. अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही भारतीय टीम के इन गेंदबाजों का प्रदर्शन इसलिये भी काबिले तारीफ है कि इनके पास टेस्ट क्रिकेट का अनुभव नहीं है और सामने आस्ट्रेलिया जैसा प्रतिद्वंद्वी है. स्कोरकार्ड

पांच मुख्य गेंदबाजों के चोट के कारण नहीं खेल पाने से भारत को नेट गेंदबाज नटराजन और सुंदर को इस मैच में उतारना पड़ा. नाथन लियोन ने 22 गेंद में 24 और मिशेल स्टार्क ने 35 गेंद में 20 रन बनाकर आस्ट्रेलिया को 350 रन के पार पहुंचाया.

आस्ट्रेलिया ने गाबा पर 350 से अधिक रन बनाने के बाद कभी कोई टेस्ट नहीं गंवाया है. अपने कल के स्कोर पांच विकेट पर 274 रन से आगे खेलते हुए टिम पेन (50) और कैमरन ग्रीन (47) ने 98 रन की साझेदारी पूरी की. ठाकुर ने पेन को दूसरी स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों लपकवाकर इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद ग्रीन की भी एकाग्रता टूटी और वह सुंदर की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए. पैट कमिंस को ठाकुर ने पगबाधा आउट किया.

आस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 311 रन से आठ विकेट पर 315 रन हो गया. इसके बाद स्टार्क और अपना सौवां टेस्ट खेल रहे लियोन ने 39 रन जोड़े और टीम को 350 रन के पार पहुंचाया. सुंदर ने लियोन को बोल्ड किया जबकि नटराजन ने जोश हेजलवुड को आउट करके आस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied