Aus Vs Ind: सिडनी टेस्ट में रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते बल्लेबाज बने

Aus vs Ind 3rd Test: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने टेस्ट करियर का 10वां अर्धशतक जमाया. रोहित 52 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में उन्होंने 98 गेंद का सामना किया जिसमें 5 चौके और 1 छक्के जमाए.

Aus Vs Ind: सिडनी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 98 रन बना लिए हैं. भारत की टीम को पांचवें दिन टेस्ट मैच जीतने के लिए 309 रन बनाने होंगे. बता दें कि चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने टेस्ट करियर का 10वां अर्धशतक जमाया. रोहित 52 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में उन्होंने 98 गेंद का सामना किया जिसमें 5 चौके और 1 छक्के जमाए. रोहित ने सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी के दौरान एक छक्का लगाकर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. हिट मैन रोहित ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 छक्के जमाने वाले दुनिया के पहले गैर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने ऐसा कर विलियन रिचर्ड्स के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. विवियन रिचर्ड्सन ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए 45 छक्के लगाए थे.

बता दें कि पहली पारी के दौरान भी रोहित ने एक छक्का जमाया था. ऐसा कर रोहित किसी एक देश के खिलाफ 100 इंटरनेशनल छक्का जमाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए थे. पहली पारी में रोहित ने 26 रन की पारी खेली थी. रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबतक कुल 101 छक्का जमाने में सफल हो गए हैं.

इसके अलावा रोहित शर्मा टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं, रोहित ने टेस्ट में अबतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 छक्का लगा चुके हैं. इस मामले में दूसरे नंबर पर वीरेंद्र सहवाग हैं. सहवाग ने टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 छक्का लगाने में सफल रहे थे.

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

रोहित शर्मा-

10

वीरेंद्र सहवाग-

8

सचिन तेंदुलकर-

7

मुरली विजय-

6

बता दें कि रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर विदेशी धरती पर पहला अर्धशतक जमाया है. दूसरी पारी में शुबमन गिल के साथ मिलकर रोहित ने पहले विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की. सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में भारत ने ओपनर्स ने 50 से ज्यादा रन की साझेदारी है. ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ऐसा दूसरी बार हुआ जब भारत के ओपनर्स ने 50 या उससे रन की साझेदारी एक टेस्ट मैच में की है. इससे पहले 1967-68 में सिडनी टेस्ट में भारत के ओपनर्स ने दोनों पारियों में 50 रन से ज्यादा रन की ओपनिंग साझेदारी की थी.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied