Aus vs Ind: नवदीप सैनी सिडनी टेस्ट में करेंगे डेब्यू, गंभीर ने पहचानी थी प्रतिभा

Aus vs Ind:

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) भारत के 299वें टेस्ट क्रिकेटर बनने के लिये तैयार हैं. उन्हें चोटिल उमेश यादव की जगह आस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिये अंतिम एकादश में शामिल किया गया

Aus vs Ind:

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) भारत के 299वें टेस्ट क्रिकेटर बनने के लिये तैयार हैं. उन्हें चोटिल उमेश यादव की जगह आस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिये अंतिम एकादश में शामिल किया गया है. उमेश मेलबर्न टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में अपना चौथा ओवर करते समय चोटिल हो गये थे. शार्दुल ठाकुर भी उनकी जगह पर अंतिम एकादश में जगह बनाने के दावेदार थे जबकि टी नटराजन को भी टेस्ट टीम में शामिल कर दिया गया था लेकिन दौरे पर गयी चयनसमिति ने दिल्ली के 28 साल के तेज गेंदबाज सैनी पर भरोसा दिखाया है.

हरियाणा के करनाल में जन्में इस तेज गेंदबाज ने पिछले साल अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और अब तक सात वनडे और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वह जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर तेज गेंदबाजी विभाग का जिम्मा संभालेंगे। सैनी ने सिडनी में आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच खेला था जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिये थे.

सिराज ने मेलबर्न में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल के साथ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। गिल सिडनी में रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करेंगे जिन्हें खराब फार्म में चल रहे मयंक अग्रवाल की जगह अंतिम एकादश में रखा गया है.

सिडनी टेस्ट के लिये भारतीय टीम इस प्रकार है : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, नवदीप


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied