AUS vs IND: रोहित शर्मा को बनाया गया भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान

Aus vs IND: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है. बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी साझा की है. चोट से उबर चुके रोहित भी सिडनी में 14 दिनों का पृथकवास पूरा कर टीम से जुड़ गये.

Aus vs IND:

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है. बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी साझा की है. चोट से उबर चुके रोहित भी सिडनी में 14 दिनों का पृथकवास पूरा कर टीम से जुड़ गये. श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर है और इसका तीसरा मैच सात जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा. इसके अलावा तमिलनाडु के बायें हाथ के तेज गेंदबाज टी. नटराजन (T. Natarajan) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के बाकी दो मैचों के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया. इससे पहले मोहम्मद शमी की जगह दूसरे टेस्ट में शारदुल ठाकुर को टीम में शामिल किया था. बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह ने यहां जारी मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ बार्डर-गावस्कर श्रृंखला के दौरान मेलबर्न में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन उमेश यादव (Umesh Yadav) की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। वह श्रृंखला के बाकी बचे दो मैचों से पहले इस चोट से उबर नहीं पायेंगे.

विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने यादव की जगह टीम में टी. नटराजन को शामिल किया है. बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले शारदुल ठाकुर को अनुभवी तेज गेंदबाज के बाद मोहम्मद शमी की जगह टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। शमी के दाहिने हाथ में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था. शमी और उमेश यादव दोनों अपनी चोटों के रिहैब्लिटेशन के लिए बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रहेंगे.

यॉर्कर विशेषज्ञ 29 साल के नटराजन इस दौरे पर नेट गेंदबाज के तौर पर गये थे लेकिन वह टी20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे. उन्होंने इस दौरान चार मैचों में आठ विकेट भी चटकाये (एकदिवसीय में दो और टी20 में छह विकेट)।.वह तमिलनाडु के लिए प्रथम श्रेणी के 20 मैच खेल चुके है और अब टेस्ट टीम में चयन के लिए उपलब्ध होंगे. इससे पहले चोट से उबर चुके रोहित शर्मा भी सिडनी में 14 दिनों का पृथकवास पूरा कर टीम से जुड़ गये। श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर है और इसका तीसरा मैच सात जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा.

भारतीय टेस्ट टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी साव, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), जसप्रीत बुमराह , नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, शारदुल ठाकुर, टी नटराजन।


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied