Header Ad

ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान ने कहा, David Warner को संन्‍यास ले लेना चाहिए

By Kaif - March 02, 2023 06:16 PM

Image Source: cricket.com.au

Ricky Ponting said, David Warner should retire

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने डेविड वार्नर (David Warner) के रिटायरमेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है। पॅाटिंग ने कहा कि डेविड वॅार्नर को बॉक्सिंग डे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने दोहरे शतक लगाने के बाद एक सम्मानजनक रिटायरमेंट ले लेना चाहिए था। हालांकि, उन्होंने यह मौका गंवा दिया। पॅाटिंग के मुताबिक, वॅार्नर को सिडनी में खेले गए अपने 101वें टेस्ट के बाद संन्यास ले लेना चाहिए था।

David Warner ने कहा

दूसरी ओर डेविड वॅार्नर अपने क्रिकेट करियर को लेकर यह बात कही है कि मैंने हमेशा कहा कि मैं 2024 तक खेलूंगा। उन्होंने आगे कहा कि अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम सेलेक्टर को यह लगता है कि मैं टेस्ट के लिए फिट नहीं हूं तो मैं वनडे और टी20 फॅार्मेट पर ध्यान दूंगा। वॅार्नर ने आगे कहा कि मैं अगले 12 महीनों तक काफी क्रिकेट खेलने वाला हूं। अगर मैं टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करता रहता हूं तो मेरी जगह टीम में हमेशा बनी रहेगी।'

Also Read: IND vs AUS: तीसरे टेस्ट में उमेश यादव ने हासिल की ये खास उपलब्धि

Possible11

Image Source: cricket.com.au

वॅार्नर (David Warner) के इस बयान के बाद पोंटिंग ने आरएसएन रेडियो से कहा, 'वॅार्नर ने सीजन को लेकर जो बात कही है, वो बात मैंने भी सुनी है। मुझे लगता है कि वॅार्नर जिस सीजन की बात कर रहे हैं, वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद खत्म हो जाएगा। मुझे लगता है कि टीम उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तक टीम में शामिल रखना चाहेगी। पोटिंग ने यह भी कहा, 'वो टीम से डॅाप होकर अपने करियर को खत्म करना नहीं चाहते हैं।' पोटिंग ने आगे कहा, 'हालांकि यह उनके ऊपर है। एक बल्लेबाज के रूप में आपके पास एकमात्र दौलत आपका रन ही है और यदि आप स्कोर नहीं कर पाता तो आपकी परेशानी बढ़ती है।

कोहनी में फ्रैक्चर के बाद भारत से ऑस्ट्रेलिया लौटे वार्नर ने पहले दो टेस्ट में 1, 10 और 15 रन बनाए। 36 वर्षीय ने अपनी पिछली 20 टेस्ट पारियों में सिर्फ दो बार 50 से ज्यादा रन बनाए हैं। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले आगामी एशेज ट्रॅाफी में उनके टीम में शामिल होने पर संदेह जताया जा रहा है। अब इस साल इंग्लैंड में होने वाली एशेज ट्रॉफी से पहले टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज की जगह पर संदेह जताया जा रहा है। साल 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज में वॅार्नर का परफॅार्मेंस अच्छा नहीं था।

Also Read: Most catches in international cricket in Hindi


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store