Header Ad

रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया टेस्ट से पहले फिटनेस टेस्ट क्लियर किया

By Kaif - February 02, 2023 02:58 PM

Image Source: BCCI

IND vs AUS, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले भारतीय की के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) ने नागपुर में टेस्ट खेलने की मंजूरी दे दी है। क्रिकबज के अनुसार बुधवार को रवींद्र जडेजा ने फिटनेस टेस्ट पास किया। जडेजा अब पूरी तरह से फिट हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

गौरतलब हो कि जडेजा (Ravindra Jadeja) आखिरी बार अगस्त 2022 में दुबई में एशिया कप में भारत के लिए खेले थे। वहां घुटने की चोट के कारण उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी थी, जिससे वह पांच महीने के लिए क्रिकेट के मैदान से बाहर हो गए थे। वह ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल नहीं हो सके थे। हालांकि, उन्हें बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन बाद में पूरी तरह से फिट नहीं होने के चलते उनका नाम वापस ले लिया गया था।

Also Read: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पिच को लेकर भारत पर लगाया विश्वासघात का आरोप

Ranji Trophy में लिया है हिस्सा

बता दें कि हाल ही में जडेजा ने तमिलनाडु के खिलाफ सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लिया। उन्होंने मैंच में सात विकेट लिए। अपने प्रदर्शन से साबित किया की वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह पूरी तरह तैयारा हैं। वहीं, मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के चलते पहले दो टेस्ट से टीम से बाहर हो गए हैं। अय्यर को पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर कर दिया गया था।

Shreyas Iyer is also injured

वह ऑस्ट्रेलिया टेस्ट की शुरुआत से पहले फिट होने के लिए एनसीए को तुरंत रिपोर्ट किया था। अय्यर की फिटनेस स्थिति की निगरानी करने वालों ने अभी तक स्पष्ट रूप से उन्हें नागपुर टेस्ट में हिस्सा न लेने की सलाह दी है। वह बेंगलुरु में एनसीए में बने रहेंगे और दिल्ली में 17 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होने के लिए अपने रिहैब पर काम करेंगे।

Also Read: पोलार्ड ने लगाया छक्का स्टेडियम के बाहर सड़क पर गिरी गेंद, देखें वीडियो


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store