Header Ad

तीसरे टी-20 मैच जीतने के बाद, धोनी को लेकर हार्दिक पंड्या ने दिया बयान

By Kaif - February 02, 2023 03:26 PM

Image Source: BCCI Web

IND vs NZ, अपनी कप्तानी में भारत को लगातार चार टी20 सीरीज जिता चुके हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का कहना है कि वह एमएस धोनी के नक्शेकदम पर चलने के लिए तैयार हैं। मैच फिनिशर के रूप में अपनी भूमिका के बारे में बताते हुए हार्दिक ने कहा कि जो रोल धोनी निभाते थे, अब यह उनकी जिम्मेदारी है कि वह उस रोल में फिट बैठें। इसके लिए वह अपने स्ट्राइक रेट को भी कुर्बान करने को तैयार हैं।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक ने कहा कि नए अवसर लेना या नई भूमिकाएं लेनी होंगी। यह कुछ ऐसा है जो वह हमेशा खुद को करते देखना चाहते थे। उन्होंने कहा कि जो रोल माही अदा करते थे, उन्हें वह भूमिका निभाने में कोई आपत्ति नहीं है।

हार्दिक ने कहा- मुझे छक्के मारना पसंद है, लेकिन यही जीवन है, मुझे विकसित होना है। मैंने पार्टनरशिप में विश्वास करना सीख लिया है और मैं अपने बैटिंग पार्टनर और अपनी टीम को आश्वासन देना चाहता हूं कि मैं वहां खड़ा हूं। मैंने इनमें से किसी भी खिलाड़ी से अधिक मैच खेला है। मैंने सीखा है कि कैसे दबाव को स्वीकार करना और उसका सामना करना है। साथ ही यह सुनिश्चित करना है कि सब कुछ अच्छे से हो जाए। हो सकता है कि इसके लिए मुझे अपना स्ट्राइक रेट कम करना पड़े। नई भूमिकाओं को स्वीकार करना कुछ ऐसा है जिसके लिए मैं हमेशा तत्पर रहता हूं। मैं चाहता हूं कि मैं नई गेंद से गेंदबाजी करने की भूमिका भी लूं। मैं नहीं चाहता कि कोई आए और उस कठिन भूमिका को ले। यदि वे दबाव में होंगे तो हमें मैच को बचाना पड़ेगा। मैं आगे बढ़ना चाहता हूं। मैं नई गेंद से गेंदबाजी पर काम कर रहा हूं।

Also Read: रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया टेस्ट से पहले फिटनेस टेस्ट क्लियर किया

धोनी को लेकर हार्दिक पंड्या ने दिया बयान

Hardik Pandya gave a statement about Dhoni, हार्दिक (Hardik Pandya) ने यह भी सुझाव दिया कि उनकी भूमिका उस भूमिका के समान है जिसे भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान अपनाया था। हार्दिक ने कहा- मुझे उस भूमिका को निभाने में कोई दिक्कत नहीं है, जो कहीं न कहीं माही निभाते थे। उस समय मैं युवा था और मैदान के चारों ओर बड़े शॉट खेलता था, लेकिन जब से धोनी गए हैं, अचानक से यह जिम्मेदारी मुझ पर आ गई है। मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है। हमें परिणाम मिल रहे हैं। अगर मुझे थोड़ा धीमा भी खेलना पड़े तो कोई बात नहीं।

टीम इंडिया का अगला असाइनमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में चार मैचों की टेस्ट सीरीज है। उसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें मार्च में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। हार्दिक पांड्या ने अब तक 87 टी20 मैचों में 142.17 की स्ट्राइक रेट से 1271 रन बनाए हैं।

Also Read: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पिच को लेकर भारत पर लगाया विश्वासघात का आरोप


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store