Header Ad

Ranji Trophy 2022 Semifinal, चार टीमों के नाम हुए तय, जानें

By Kaif - June 13, 2022 11:35 PM

Ranji Trophy 2022

रणजी ट्राफी 2021-22 के चारो सेमीफाइनलिस्ट टीमें तय हो गई हैं। शुक्रवार को बंगाल और झारखंड के बीच खेला जा रहा मैच ड्रा पर समाप्त हो गया। खेल समाप्त होने तक बंगाल की टीम ने 7 विकेट खोकर 318 रन बना लिए थे। बंगाल की दूसरी पारी में आकर्षण का केंद्र रहे बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी जिन्होंने 185 गेंदों पर 136 रन की पारी खेली। पहली पारी में उन्होंने 73 रन बनाए थे। इसके साथ ही रणजी ट्राफी 2021-22 के चारो सेमीफाइनलिस्ट के नाम तय हो गए हैं।

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और मुंबई की टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। उत्तर प्रदेश ने कर्नाटक को 5 विकेट से, मध्य प्रदेश ने पंजाब को 10 विकेट से हराया था जबकि मुंबई ने उत्तराखंड को 725 रनों से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इतनी बड़ी जीत किसी भी टीम ने हासिल नहीं की है लेकिन पृथ्वी शा की कप्तानी में टीम ने यह रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। मुंबई की तरफ से सुवेद पारकर ने 252 जबकि सरफराज खान ने 153 रन की पारी खेली थी।

Also Read: Ranji Trophy 2022 Final and Semi-Final Complete Schedule

सेमीफाइनल मैच

सेमीफाइनल मुकाबले 14-18 जून के बीच खेले जाएंगे। पहले सेमीफाइनल मैच में बंगाल का मुकाबला मध्य प्रदेश से होगा। यह मुकाबला KSCA क्रिकेट ग्राउंड, अलूर में खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल मैच मुंबई और उत्तर प्रदेश के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला जस्ट क्रिकेट अकादमी, बैंगलुरु में खेला जाएगा।

फाइनल मुकाबला

फाइनल मुकाबला 22-26 जून के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबाला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि यह मुकाबला बायो-बबल के तहत होगा जिसका मतलब है कि दर्शकों की एंट्री नहीं हो सकेगी।

Also Read: Sarfaraz Khan ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रचा इतिहास


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store