Header Ad

IPL Auction 2024: दुबई में IPL नीलामी की मेजबानी होने की संभावना है

By Kaif - October 26, 2023 03:31 PM

IPL Auction 2024: Dubai is likely to host the IPL auction. BCCI preparations start for IPL amid World Cup, auction may be held in Dubai, know the date

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ODI World Cup के बीच IPL की तैयारी शुरू कर दी है। IPL के आगामी सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी को लेकर रुपरेखा तैयार की जा रही है। सिर्फ IPL ही नहीं बल्कि महिला प्रीमियर लीग (WPL) को लेकर बोर्ड ने योजना बना ली है। माना जा रहा कि दोनों टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर में आयोजित की जा सकती है।

IPL Auction 2024: IPL की नीलामी दुबई में आयोजित हो सकती है। BCCI इसके लिए अपनी योजनाओं को अंतिम रूप दे रहा है। बोर्ड 15 से 19 दिसंबर के बीच नीलामी का आयोजन कर सकता है। महिला प्रीमियर लीग (WPL) के लिए नीलामी नौ दिसंबर को होने की उम्मीद है। हालांकि, डब्ल्यूपीएल नीलामी के लिए स्थान को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन इसके भारत में होने की संभावना है।

When will the IPL auction take place?

BCCI ने नीलामी को लेकर फ्रेंचाइजियों को कोई औपचारिक सूचना नहीं भेजी है। इस बात की चर्चा बहुत हो रही है कि नीलामी दुबई में होगी। यह 18 या 19 दिसंबर को आयोजित हो सकता है। BCCI ने पिछले साल की नीलामी इस्तांबुल में आयोजित करने पर विचार किया था लेकिन अंततः कोच्चि पर फैसला किया। ऐसे में दुबई की योजना अस्थायी हो सकती है, लेकिन सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को नीलामी स्थल के रूप में दुबई के बारे में विचार करने के लिए कहा गया है।

खिलाड़ियों की ट्रेडिंग विंडो फिलहाल खुली है, लेकिन अभी तक आईपीएल फ्रेंचाइजी के बीच एक भी खिलाड़ी की अदला-बदली नहीं हुई है। नीलामी से पहले कुछ महंगे खिलाड़ियों को रिलीज किया जा सकता है। इसके लिए फ्रेंचाइजियों को पर्याप्त समय दिया जाएगा।

When will the Women's Premier League be held?

BCCI ने अभी तक मालिकों को महिला प्रीमियर लीग (WPL) की नीलामी के लिए स्थान और तारीखों के बारे में सूचित नहीं किया है। यह सुझाव दिया जा रहा है कि लीग को इस साल फरवरी के लिए निर्धारित किया जा सकता है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम जनवरी के मध्य तक अंतरराष्ट्रीय मैचों में व्यस्त रहेगी। टीमों को इस बात की पुष्टि नहीं मिली है कि क्या डब्ल्यूपीएल एक ही शहर में आयोजित किया जाएगा या नहीं। पिछले साल लीग की मेजबानी मुंबई को मिली थी।

Also Read: ICC Cricket World Cup 2023 Schedule


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store