Header Ad

IPL 2022 संजू सैमसन ने तोड़ा धोनी का ये अनचाहा रिकॉर्ड

By Kaif - June 13, 2022 11:39 PM

IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में संजू सैमसन ने अपनी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स (RR) को प्लेऑफ तक पहुंचा दिया है टीम ने दूसरे नंबर पर रहते हु्ए क्वालिफाई किया. हालांकि क्वालिफायर-1 में राजस्थान को गुजरात टाइटन्स (GT) के हाथों 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी है.

फाइनल में पहुंचने के लिए संजू सैमसन के पास एक और मौका है. राजस्थान को फाइनल के लिए अब क्वालिफायर-2 खेलना होगा. यह मुकाबला एलिमिनेटर की विजेता टीम यानी लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) या रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से होगा.

Also Read: India squads for T20Is vs South Africa Test vs England announced

संजू (Sanju Samson)ने सबसे ज्यादा टॉस हारे

संजू सैमसन ने अपनी टीम को यहां तक पहुंचाने के लिए काफी मेहनत की है. उन्हें किस्मत का साथ जरा भी नहीं मिला है. मतलब ये है कि राजस्थान टीम ने इस सीजन में क्वालिफायर-1 समेत कुल 15 मैच खेले, जिसमें से कप्तान संजू ने सिर्फ 2 बार ही टॉस जीता है. 13 बार उन्हें टॉस में हार मिली. ऐसे में टॉस हारकर भी मैच जीतना और टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाना किसी चुनौती से कम नहीं है.

हालांकि दूसरे सकारात्मक नजरिए से देखा जाए, तो शायद राजस्थान के लिए टॉस हारना सही रहा है. दरअसल, राजस्थान टीम ने 13 मैच में टॉस हारा, जिसमें से 8 मुकाबलों में टीम को जीत ही मिली है. दो बार टीम ने टॉस जीता, जिसमें से एक में जीत और एक में हार मिली. इस तरह यदि पॉजिटिव नजर से देखें तो टीम के लिए टॉस हारना सही रहा.

एक IPL सीजन में सबसे ज्यादा टॉस हारने वाले कप्तान

IPL इतिहास में संजू सैमसन के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज हो गया है. संजू किसी एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा बार टॉस हारने वाले कप्तान बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया. धोनी ने 2012 सीजन में 12 मैचों में टॉस हारा था.

  • संजू सैमसन Sanju Samson- 13 मैच में टॉस हारे (2022)
  • एमएस धोनी MS Dhoni- 12 मैच में टॉस हारे (2012)
  • एमएस धोनी - 11 मैच में टॉस हारे (2008)
  • विराट कोहली Virat Kohli- 11 मैच में टॉस हार (2013)

Also Read: Eng vs NZ न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store