Header Ad

IPL 2022 - जो कोई भारतीय नहीं कर सका, वो आशीष नेहरा ने कर दिखाया

By Kaif - June 13, 2022 11:23 PM

IPL 2022 - Ashish Nehra did what no Indian could do, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में गुजरात टाइटन्स (GT) ने नई टीम के रूप में एंट्री की थी, पर अपने प्रदर्शन से सभी को चौंकाते हुए पहले ही सीजन में खिताब अपने नाम कर लिया. टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या और कोचिंग की जिम्मेदारी आशीष नेहरा संभाल रहे थे.

इसमें एक सबसे बड़ी बात ये भी रही कि नेहरा ने खिताब जीतने के साथ इतिहास भी रच दिया है. आईपीएल IPL में अब तक कोई भारतीय जो नहीं कर पाया था, वो अब नेहरा ने कर दिखाया है. दरअसल, नेहरा आईपीएल जीतने वाले पहले भारतीय कोच बन गए हैं.

Also Read: IPL 2022: विराट कोहली ने RCB फैन्स के लिए लिखा इमोशनल संदेश

हालांकि इससे पहले अनिल कुंबले ने भी बतौर मेंटर रहते हुए दो बार आईपीएल खिताब जीता है, पर वह उस समय टीम के कोच नहीं थे. अनिल कुंबले 2013 और 2015 सीजन में मुंबई टीम के मेंटर थे. तब मुंबई इंडियंस ने खिताब जीता था.

हार्दिक पंड्या Hardik Pandya ने कहा

यह बात मैच जीतने के बाद हार्दिक पंड्या ने भी कही, लेकिन इस बात पर नेहरा को भी यकीन नहीं हुआ. यानी नेहरा को भी नहीं पता था कि उन्होंने इतना बड़ा इतिहास रच दिया है. मैच के बाद मैदान पर ही बात करते हुए हार्दिक Hardik Pandya ने नेहरा से कहा, 'आपको कैसा लग रहा है. आप पहले इंडियन कोच हो जो IPL ट्रॉफी उठाएगा.'

इस पर नेहरा ने कहा कि मुझे यह तो नहीं पता, लेकिन यह इत्तेफाकन ही हुआ है. पर फीलिंग अच्छी है क्योंकि आपकी कप्तानी में टीम ने शानदार प्रदर्शन क्या यह इतना आसान नहीं था.

साथ ही नेहरा अब ऐसे तीसरे प्लेयर बन गए हैं, जिन्होंने बतौर खिलाड़ी के साथ-साथ बतौर कोच रहते हुए भी आईपीएल खिताब जीता है. उनसे पहले यह उपलब्धि ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और शेन वॉर्न का नाम दर्ज है

Also Read: गुजरात को जैसे ही मिली जीत, भागी चली आई हार्दिक की बीवी- Video


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store