Header Ad

IND vs SL 3rd T20I, मौसम रिपोर्ट, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन, हेड-टू-हेड

By Akshay - January 07, 2023 04:18 PM

IND vs SL 3rd T20I, मौसम रिपोर्ट, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन, हेड-टू-हेड

India vs Sri Lanka 3rd T20I मैच प्रीव्यू

भारत शनिवार, 07 जनवरी 2023 को शाम 07:00 बजे IST भारत बनाम श्रीलंका टी20I में श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा ।

आखिरी बार भारत ने 2019 में घर में द्विपक्षीय टी20 सीरीज गंवाई थी, जब ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें 2-0 से हराया था। तब से वे 11 सीरीज की नाबाद लकीर पर हैं। लेकिन वह शनिवार को बदल सकता है।

पहले टी20 में भारत को बराबरी पर चलाने के बाद, श्रीलंका ने उसे दूसरे टी20 में 16 रन से हराकर स्कोर 1-1 कर दिया। राजकोट में श्रीलंका की जीत न केवल भारत की लय को तोड़ देगी बल्कि दर्शकों को भारत में छह प्रयासों में पहली T20I श्रृंखला जीत दिला देगी।

श्रीलंका के बल्लेबाज भले ही विपक्ष के मन में डर न डालें, लेकिन वे प्रारूप के व्याकरण को समझते हैं। दूसरे T20I में अपनी पारी के दौरान, श्रीलंका के बीच में कम से कम एक बल्लेबाज था - पहले हाफ में कुसल मेंडिस और दूसरे हाफ में दासुन शनाका - गेंदबाजों पर आक्रमण करते हुए। वानिन्दु हसरंगा और महेश तीक्शाना के रूप में उनके पास दो सबसे कुशल स्पिनर हैं। अगर उनके तेज गेंदबाज आक्रमण करते हैं, जैसा कि उन्होंने पुणे में किया, तो वे किसी भी टीम का मुकाबला कर सकते हैं।

दूसरी ओर, भारत के दो शीर्ष क्रम इतने ही खेलों में ढह गए। पहले टी20 में दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने उनका बचाव किया और दूसरे में सूर्यकुमार यादव और अक्षर ने उन्हें खेल में बनाए रखने की कोशिश की। इसके अलावा, उनकी पूरी गेंदबाजी इकाई भी कुछ खास नहीं कर पाई है। पहले टी20I के बाद, हार्दिक पांड्या ने अपने खिलाड़ियों को कठिन परिस्थितियों में डालने की बात कही।

भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) मैच डिटेल्स

मैच- भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL)

लीग- इंडिया बनाम श्रीलंका T20I

दिनांक- शनिवार, 7 जनवरी 2023

समय- 07:00 PM (IST) - 01:30 PM (GMT)

मैच की जगह- सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट, भारत

लाइव स्ट्रीमिंग- डिज्नी+ हॉटस्टार

Broadcast- स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क

IND vs SL Pitch Report

IND vs SL पिच रिपोर्ट: यह बल्लेबाजी की पिच है, इस पिच पर कुल 4 मैच खेले गए हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 2 मैच जीते हैं और पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 2 मैच जीते हैं. इस पिच पर औसत स्कोर 164 है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही फैसला होगा।

पहली पारी का औसत स्कोर:

इस विकेट पर पहली पारी का औसत स्कोर 180 रन है।

पीछा करने वाली टीमों का रिकॉर्ड:

बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के यहां शानदार रिकॉर्ड हैं। उन्होंने इस मैदान पर 60%जीत प्रतिशत बनाए रखा है।

IND vs SL Weather Report

IND vs SL मौसम की रिपोर्ट: राजकोट, में मौसम साफ है। मैच के दिन तापमान 55% आर्द्रता और 4.6 किमी/घंटा हवा की गति के साथ लगभग 19 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं विजिबिलिटी 10 किमी है। खेल के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है।

IND vs SL (भारत बनाम श्रीलंका) प्लेइंग 11

भारत (IND) संभावित प्लेइंग 11

1. शुभमन गिल/रुतुराज गायकवाड़, 2. इशान किशन (WK), 3. राहुल त्रिपाठी, 4. सूर्यकुमार यादव, 5. हार्दिक पांड्या (C), 6. दीपक हुड्डा, 7. अक्षर पटेल, 8. शिवम मावी, 9 - उमरान मलिक, 10. अर्शदीप सिंह, 11. युजवेंद्र चहल

श्रीलंका (SL) संभावित प्लेइंग 11

1. कुसल मेंडिस (डब्ल्यूके), 2. पाथुम निसंका, 3. धनंजय डी सिल्वा, 4. चरित असलंका, 5. भानुका राजपक्षे, 6. दासुन शनाका (सी), 7. वानिंदु हसरंगा, 8. चमिका करुणारत्ने, 9. महेश तीक्षाना, 10. कसुन रजीथा, 11. दिलशान मधुसंका

कप्तान- हार्दिक पांड्या, कुसल मेंडिस

उपकप्तान- उमरान मलिक, दासुन शनाका

IND vs SL Head to Head

IND vs SL हेड टू हेड: भारत और श्रीलंका टी20 में 27 मैचों में एक दूसरे से भिड़ी हैं। इन 27 खेलों में से भारत ने 18 में जीत हासिल की है जबकि श्रीलंका 8 मौकों पर विजयी हुआ है। 1 मैच बिना परिणाम के समाप्त हुआ।

IND- 18 जीता

SL- 8 जीता


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store