Header Ad

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ACC ने दीया करारा जबाब

By Kaif - January 07, 2023 01:35 PM

एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष जय शाह ने गुरुवार (5 जनवरी) को ही एशिया कप और अगले दो साल (2023-24) का शेड्यूल जारी किया है. इस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को काफी बुरा लगा था. पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने जय शाह के ट्वीट पर ही रिप्लाई करते हुए यह बात जाहिर की थी. 

Asia Cup 2023

नजम सेठी ने आरोप लगाया कि जय शाह ने बिना किसी सलाह या बातचीत के एकतरफा फैसला लेकर यह शेड्यूल जारी किया है. पाकिस्तानी बोर्ड को सबसे ज्यादा बुरा इस बात का लगा है कि एशिया कप की मेजबानी उसी के पास है और उस टूर्नामेंट को लेकर भी पीसीबी से बात नहीं की गई.

नजम सेठी ने जय शाह पर उठाए सवाल

जय शाह ने ट्वीट करके शेड्यूल जारी किया था. इसी पर जवाब देते हुए नजम सेठी ने ट्वीट किया था, 'एसीसी संरचना और कैलेंडर 2023-24 को एकतरफा रूप से पेश करने के लिए जय शाह का धन्यवाद. विशेष रूप से एशिया कप 2023 के लिए जिसका होस्ट पाकिस्तान है. जब आप इससे जुड़े हैं तो आप हमारे पीएसएल 2023 के संरचना और शेड्यूल को भी प्रस्तुत कर सकते हैं

Also Read: IND vs SL 3rd T20I, मौसम रिपोर्ट, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन, हेड-टू-हेड

ACC ने दीया करारा जबाब

एशियन काउंसिल ने नजम सेठी के इन आरोपों का करारा जवाब दिया है. जवाब भी ऐसा कि शायद अब नजम सेठी कुछ बोल ही नहीं पाएंगे. एसीसी ने अपने बयान में साफ कहा है कि यह शेड्यूल डेवलपमेंट कमेटी एंड फाइनेंस एंड मार्केटिंग कमेटी की मीटिंग में पास हो चुका है.

इसके बाद सभी सदस्य देशों को ई-मेल के जरिए भी इसकी जानकारी दी गई थी. एसीसी ने बताया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी 22 दिसंबर 2022 को एक ई-मेल के जरिए यह जानकारी दी थी. मगर उनकी ओर से कोई सुझाव या जवाब नहीं आया. इसके बाद नियम के तहत ही जय शाह ने यह शेड्यूल जारी किया है.

ACC ने अपने बयान में कहा, 'यह हमारी जानकारी में आया है कि पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा है कि एसीसी अध्यक्ष ने एकतरफा फैसला लेकर अगले दो साल का कैलेंडर तैयार किया और उसे जारी किया है. एसीसी स्पष्ट करना चाहता है कि बोर्ड ने एक निर्धारित प्रोसेस के तहत ही यह किया है. यह कैलेंडर डेवलपमेंट कमेटी एंड फाइनेंस एंड मार्केटिंग कमेटी की मीटिंग में पास हो चुका है. यह मीटिंग 13 दिसंबर 2022 को हुई थी.

बोर्ड ने कहा, 'कैलेंडर को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) समेत बाकी सभी सदस्यों देशों को ई-मेल के जरिए सूचित भी किया था. यह ई-मेल 22 दिसंबर 2022 को किए गए थे. कुछ सदस्यों देशों ने रिप्लाई किया और सुझाव भी दिया था. मगर पीसीबी की ओर से कोई सुझाव या कमेंट नहीं आया. ऐसे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नजम सेठी का बयान निराधार है और एसीसी इसका खंडन करता है.

Also Read: 7 साल बाद घर में श्रीलंका से हारा भारत, इससे पहले जाने कब हारा था


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store