Header Ad

7 साल बाद घर में श्रीलंका से हारा भारत, इससे पहले जाने कब हारा था

By Kaif - January 06, 2023 02:58 PM

IND vs SL

India lost to Sri Lanka at home after 7 years, श्रीलंका ने भारत को तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 16 रन से हरा दिया। यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। श्रीलंका ने पिछली बार भारत में कोई टी20 मैच 2016 में जीता था। तब भी मैदान पुणे का महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम ही था। यानी सात साल से चले आ रहे भारत के जीत के सिलसिले को श्रीलंका ने तोड़ दिया है।

भारत में श्रीलंका ने पहला टी20 2009 में खेला था। तब श्रीलंकाई टीम दो मैचों की टी20 सीरीज खेलने भारत आई थी। यह सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी। भारतीय जमीन पर श्रीलंका ने कुल मिलाकर 16 टी20 खेले हैं और इसमें से सिर्फ तीन में जीत हासिल की है। भारत ने 12 मैच जीते हैं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है।

Also Read: PAK vs NZ: शाहीन अफरीदी वनडे सीरीज से भी बाहर, हारिस रउफ की हुए वापसी

Image Saource: BCCI Twitter

IND vs SL head to head

पुणे के मैदान में यह दोनों टीमें तीन बार आमने-सामने आ चुकी हैं और भारत ने इसमें से सिर्फ एक मुकाबला जीता है। श्रीलंका को यह मैदान पसंद है और उसने यहां दो टी20 जीते हैं। 2009 और 2023 में श्रीलंका ने पुणे में जीत हासिल की। वहीं, ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच 28 टी20 मैच खेले गए हैं। भारत ने इसमें से 18 मैच जीते हैं।

वहीं, श्रीलंकाई टीम को नौ मैचों में जीत हासिल हुई है। एक मैच बेनतीजा रहा है। फिलहाल भारत-श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। तीसरा और निर्णायक मुकाबला शनिवार को राजकोट में खेला जाएगा। भारत ने सीरीज का पहला मैच दो रन से अपने नाम किया था। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।

Also Read: BBL 2022-23: Biggest Run Chase in Big Bash League history


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store