Header Ad

IND vs PAK - पूर्व पाक स्पिनर ने बताया IND vs PAK मैच में किसकी होगी जीत

By Kaif - August 19, 2022 04:49 PM

Image Source: Getty Images

Asia Cup 2022

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप मुकाबले का फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह मुकाबला 28 अगस्त को दुबई में खेला जाएगा। पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद यह पहला मौका होगा, जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। पिछले साल भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, इस बार विरोधी टीम के लिए भारत को हराना आसान नहीं होगा, क्योंकि पिछली बार की तुलना में इस बार टीम इंडिया बदल चुकी है। तब कप्तान विराट कोहली थे और अब कप्तान रोहित शर्मा हैं।

Also Read: T20 World Cup: IND vs PAK T20 World Cup History, IND vs PAK Head to Head

IND vs PAK

इस मुकाबले को लेकर पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने भी अपनी राय रखी है। उन्होंने एक मीडिया ग्रुप से बात करते हुए कहा है कि इस बार भारतीय टीम को हराना मुश्किल होगा। कनेरिया ने कहा- यह कहना थोड़ी जल्दबाजी होगी। मैं जिम्बाब्वे सीरीज में केएल राहुल की फॉर्म देखना चाहता हूं क्योंकि वह चोट से वापसी कर रहे हैं। फिर पीठ की चोट से उबर रहे रोहित शर्मा पर सवाल है। पाकिस्तान टीम में नसीम शाह घुटने की चोट और फिर शाहीन शाह अफरीदी की फिटनेस को लेकर भी असमंजस की स्थिति है। दोनों पक्षों के कुछ खिलाड़ी चोट की सूची में हैं।

दानिश कनेरिया ने कहा

कहा- अभी के लिए भारत पाकिस्तान से थोड़ा आगे है। टीम इंडिया ने पिछले कुछ महीनों में काफी टी-20 मैच खेले हैं। मैं कह सकता हूं भारतीय टीम 60 प्रतिशत इस मैच को जीतने की हकदार है, जबकि पाकिस्तान को मैं 40 प्रतिशत ही जीत का हकदार मानूंगा। भारत की बॉलिंग लाइन अप बेहतरीन है, इसलिए मैं उन्हें 60 प्रतिशत दे रहा हूं। उनकी बॉलिंग लाइन अप में रविचंद्रन अश्विन, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा जैसे स्पिनर्स हैं।

भारत की स्पिन अटैक बढ़िया है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह टीम इंडिया के लिए कमाल कर सकते हैं। पाकिस्तान को अपने गेंदबाजी विभाग पर गौर करना होगा। अगर शाहीन शाह अफरीदी मौजूद नहीं होते हैं तो कौन उनके स्थान पर आएगा? यह फिलहाल बड़ा सवाल है। दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट, 18 वनडे खेले थे। एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है। वहीं, फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को खेला जाएगा।

Also Read: Asia Cup 2022 Schedule, Team, Venue, Time Table


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store