Header Ad

Babar Azam: अंग्रेजी की वजह से फिर ट्रोल हुए बाबर आजम, फैंस ने कहा सरफराज

By Kaif - August 20, 2022 03:46 PM

Babar Azam

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। वो अपने करियर के स्वर्णिम दौर से गुजर रहे हैं और लगातार रिकॉर्ड बना रहे हैं। हालांकि, इस बार वो किसी अच्छी वजह से नहीं, बल्कि खराब अंग्रेजी के चलते चर्चा में हैं। नीदरलैंड के खिलाफ मैच के बाद बाबर आजम से जब उनकी बल्लेबाजी और टीम की रणनीति को लेकर सवाल किए गए तो बाबर सही तरीके से किसी सवाल का जवाब नहीं दे सके। इसके बाद फैंस ने उनके इंटरव्यू का वीडियो सोशल मीडिया में शेयर कर उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। पाकिस्तान के कुछ फैंस ने यहां तक कह दिया कि बाबर से बेहतर अंग्रेजी तो सरफराज बोलते थे। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज खान(Sarfaraz Khan) का खराब अंग्रेजी की वजह से काफी मजाक बनाया जाता था।

Also Read: IND vs PAK - पूर्व पाक स्पिनर ने बताया IND vs PAK मैच में किसकी होगी जीत

PAK vs NED

नीदरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में पाकिस्तान की टीम ने सात विकेट से जीत दर्ज की। हालांकि, पाकिस्तान की जीत से ज्यादा बाबर आजम (Babar Azam) की खराब अंग्रेजी चर्चा में रही। मैच के बाद बाबर ने कहा कि तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी की। बाद में स्पिन गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। टीम इससे खुश है। सुबह पिच में नमी थी, इसी वजह से वह पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। मैच से एक दिन पहले विकेट को ढंककर रखा गया था। बाबर ने स्पिन और तेज गेंदबाजों को जीत का श्रेय देते हुए कहा कि वो अलग-अलग संयोजन के साथ मैदान में उतर रहे हैं। आज सलमान अपनी क्लास दिखाई और बहुत ही अच्छा खेले और अब उनकी निगाह अगले मैच पर है। हालांकि, इस दौरान बाबर कई बार रुके और हकलाए, जिसके बाद फैंस को उन्हें ट्रोल करने का मौका मिल गया।

पाकिस्तानी खिलाड़ी पहले भी खराब अंग्रेजी की वजह से हुए ट्रोल

पाकिस्तान के खिलाड़ी अक्सर अपनी खराब अंग्रेजी की वजह से ट्रोल होते रहे हैं। बाबर आजम (Babar Azam) से पहले पाकिस्तान की कप्तानी करने वाले सरफराज खान (Sarfaraz Khan) भी अक्सर अपनी खराब अंग्रेजी की वजह से ट्रोल हो जाते थे। 2019 विश्व कप के दौरान जब सभी कप्तानों से उनकी रणनीति और तैयारी को लेकर सवाल किया जा रहा था तो उन्होंने जवाब देने की बजाय कहा था कि उनका जवाब भी वही है, जो पहले के कप्तानों ने कहा है। इस घटना को लेकर उनका काफी मजाक बना था।

Babar Azam Performance

खराब अंग्रेजी की वजह से भले ही बाबर को ट्रोल किया जा रहा हो, लेकिन बल्ले के साथ उनकी फॉर्म जबरदस्त रही है। पिछले नौ वनडे मैचों में बाबर ने 93.25 के औसत के साथ 746 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 97.90 का रहा है। इसमें चार शतक और चार अर्धशतक भी शामिल हैं। एशिया कप से पहले बाबर आजम की शानदार फॉर्म पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर है।

Also Read: Virat Kohli ODI Debut: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली के 14 साल के रिकॉर्ड


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store