Header Ad

IND vs BAN Weather Report: जानिए सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड वेस्ट इंडीज में आज कैसा रहेगा मौसम

By Kaif - June 22, 2024 05:31 PM

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का 47वां मैच भारत और बांग्लादेश के बीच एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार IND vs BAN मैच रात 8 बजे शुरू होगा। भारत अपना सुपर-8 का दूसरा मैच जीतकर सेमीफाइनल की ओर एक और कदम बढ़ाना चाहेगा.

IND vs BAN Weather Report: Sir Vivian Richards Stadium, North Sound West Indies Today Weather

T20 world cup के सुपर-8 मुकाबले में शनिवार (22 जून 2024) को टीम इंडिया (IND) का सामना बांग्लादेश (BAN) से होगा। यह मुकाबला में एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी। अगर इस मुकाबले में टीम इंडिया को जीत मिलती है तो टीम सेमीफाइनल में लगभग पहुंच जाएगी। वहीं, टीम इंडिया के खिलाफ बांग्लादेश को जीत मिल भी जाती है तो सुपर-8 में अपने आखिरी मुकाबले में भी जीत हासिन करना होगा। उसके बाद ही सेमीफाइनल का रास्ता बन सकता है। टीम इंडिया को अपने पहले सुपर-8 मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत मिली थी। वहीं, बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। भारत 2 अंक के साथ पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है, जबकि बांग्लादेश की टीम 0 अंक के साथ टेबल में चौथे नंबर पर है। टेबल की टॉप-2 टीमें ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। मैच से पहले बात करते है IND vs BAN Weather Report के बारे में।

IND vs BAN, North Sound West Indies ka aaj Weather kesa rahega

IND vs BAN Weather Report in Hindi: भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबला एंटीगुआ में स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े 10 बजे शुरू होगा। Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार सुबह 10-11 बजे लगभग 50 प्रतिशत बारिश होने के चांसेस है। इसके बाद मौसम साफ हो सकता है और धूप खिल सकती है। इसका मतलब यह है कि शुरुआत में बारिश खलल डाल सकती है, मगर मैच पूरा होने की पूरी-पूरी संभावनाएं हैं।

बता दें, इसी मैदान पर बांग्लादेश ने अपना पिछला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। बारिश के चलते यह मैच पूरा नहीं हो पाया था और ऑस्ट्रेलिया ने DLS के आधार पर जीत दर्ज की थी। ऐसे में फैंस चाहेंगे कि उन्हें भारत और बांग्लादेश के बीच पूरा मैच देखने को मिले।

Also Read: IND vs BAN Playing 11: Will Sanju Samson play the match against Bangladesh?

IND vs BAN Pitch Report: एंटीगुआ में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को मदद मिलती है। बल्ले और गेंद के बीच एक गजब का कॉन्टेस्ट देखने को मिलता है। तेज गेंदबाजों को यहां शुरुआत में मदद मिलती है। हालांकि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता जाता है। वैसे-वैसे स्पिनर्स को इस मैच में मदद मिलना शुरू होती है। बल्लेबाज इस पिच पर थोड़ा संघर्ष करते हुए नजर आते हैं।

एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल 35 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। 35 में से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 16 तो दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 17 मुकाबले जीते हैं। पहली पारी का औसत स्कोर इस पिच पर 123 रन है।

Sir Vivian Richards Stadium Records

  • कुल मैच - 35
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते - 16
  • पहले गेंदबाजी करते हुए जीते - 17
  • पहली पारी का औसत स्कोर - 123
  • दूसरी पारी का औसत स्कोर - 105
  • उच्चतम कुल - 194/4
  • न्यूनतम कुल - 47/10
  • उच्चतम पीछा - 153/3
  • न्यूनतम बचाव - 95/5

Also Read: IND vs BAN Pitch Report: सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store